Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Imran Khan की रिहाई का विरोध, उग्र भीड़ ने सुप्रीम कोर्ट को घेरा

Imran Khan

Protest against the release of Imran Khan

इस्लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) में हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई तो अब इमरान विरोधी राजनीतिक पार्टियां एक मंच पर आ गई हैं। इमरान की रिहाई के खिलाफ PDM ने सुप्रीम कोर्ट के सामने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इतना ही नहीं उग्र भीड़ ने वहां अपना कैंप लगा लिया है।

दरअसल, पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) कई पार्टियों से मिलकर बना संगठन है। इसमें सत्ताधारी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज, जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (JUIF) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) सहित कई पार्टियां शामिल हैं।

दो दिन पहले ही इमरान खान (Imran Khan) ने अपनी रिहाई के बाद देश को संबोधित किया था। उन्होंने आर्मी को राजनीति में आने के लिए अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी बनाने की सलाह दी थी। इमरान ने कहा था कि सैन्य प्रतिष्ठान उनकी पार्टी, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) को कुचलने पर आमादा है। उन्होंने सैन्य नेतृत्व से ‘पीटीआई-विरोधी’ नीति की समीक्षा करने का आग्रह करते हुए कहा था कि सेना द्वारा उठाए गए कदमों की वजह से पहले ही देश आपदा के कगार पर आ गया है।

PM ने इमरान (Imran Khan) के समर्थकों पर बोला हमला

हाल ही में पीएम नवाज शरीफ ने कहा था, ‘इमरान खान नियाजी और उनकी भीड़ किसी आतंकवादी या राज्य विरोधी समूह से कम नहीं है। इस तरह के कृत्य पर उन सभी लोगों को उचित सजा जरूर दी जाएगी, जो इस मुहिम का हिस्सा थे।’ शहबाज शरीफ ने बताया कि कानून उन सबको अपनी गिरफ्त में ले लेगा और उन्हें कानून और संविधान के मुताबिक सजा दी जाएगी। ये आतंकवादी भीड़ उन अधिकारियों के स्मारकों, आवासों, कार्यालयों और शिविरों पर हमला करती है, जिन्होंने इस देश की सुरक्षा के लिए अपनी जान की बाजी लगा दी और सब कुछ कुर्बान कर दिया।’

सुप्रीम कोर्ट से इमरान (Imran Khan) को किया था गिरफ्तार

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान को अर्धसैनिक रेंजर्स ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट से उस समय गिरफ्तार किया था, जब वह भ्रष्टाचार के एक मामले में सुनवाई के लिए कोर्ट पहुंचे थे और बायोमेट्रिक प्रक्रिया से गुजर रहे थे।

सीएम के मंच की तरफ शख्स ने फेंका अपना बच्चा, शिवराज चौहान ने तत्काल दिया ये आदेश

इसके बाद पूरे पाकिस्तान में हिंसा फैली थी। हालांकि, बाद में सुप्रीम कोर्ट ने इस गिरफ्तारी को अवैध बताया था। इसके बाद इमरान को इस्लामाबाद हाई कोर्ट से जमानत मिल गई थी।

Exit mobile version