Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अन्नदाताओं को केंद्र का भाषण नहीं जनहितैषी शासन चाहिए : कांग्रेस

कांग्रेस Congress

कांग्रेस

कृषि सुधार कानूनों को लेकर देश भर में किसानों की ओर से जारी धरना-प्रदर्शन के बीच झारखंड प्रदेश कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि देश का पेट पालने वाले अन्नदाता को केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियो के कारण अपनी फसल का समर्थन मूल्य पाने के लिए सड़कों पर संघर्ष करना पड़ रहा है।

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने राज्य में भाजपा के प्रमंडल स्तरीय किसान सम्मेलन एवं चौपाल पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि जब मंडियां खत्म हो जाएंगी तो उनको न्यूनतम समर्थन मूल्य यानि एमएसपी कौन देगा।

महिला विश्व कप का कार्यक्रम जारी, भारतीय टीम इस दिन खेलेगी अपना पहला मैच

भाजपा नेताओं को यह समझना पड़ेगा कि किसानों को लच्छेदार भाषण नहीं जनहितैषी शासन और देशवासियों को सस्ता राशन चाहिए। समूचा देश भाजपा के सब्ज़बाग़ से तंग आ चुका है।

श्री प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के साल 2019 के घोषणा पत्र को लेकर भाजपा को भ्रम फैलाना बंद करना चाहिए । उसमें इस बात का स्पष्ट उल्लेख है कि बड़े गांव और छोटे कस्बों में किसान भाइयों के लिए कृषक बाजार बनाये जाएंगे, कृषि उत्पाद की कीमतों को निर्धारित करने के लिए वर्तमान कृषि आयोग के स्थान पर नेशनल कमीशन ऑन एग्रीकल्चर डेवलपमेंट एंड प्लानिंग की स्थापना की जाएगी जिसमें किसानों को शामिल किया जाएगा तथा इसकी सिफारिशों को लागू करना बाध्यकारी होगा।

Exit mobile version