Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अब तक की जनसुनवाई के आये है बेहतर परिणाम, आगे भी जारी रखा जाएगा

ak sharma

AK Sharma

लखनऊ।  प्रदेश के नगर विकास मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma) ने निर्देशित किया है कि कल सोमवार 27 जून,222 को नगरीय निकायो के अधिशासी अधिकारी के स्तर पर प्रदेश के सभी नगर पालिका परिषदों एवं नगर पंचायतों में प्रातः1: 00 बजे से जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

उन्होंने कहा कि जनसुनवाई स्थल तक लोग आसानी से पहुँचे, इसके लिए इसकी जानकारी  लोगो को पूर्व में ही दे दी जाय। यह भी सुनिश्चित किया जाय कि इसमें लोगों की शिकायतों का त्वरित व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हो।

एके शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि जनसुनवाई की ’सम्भव’ (सिस्टमैटिक एडमिनिस्ट्रेटिव मैकॅनिज्म ब्रिंग हैप्पीनेस एण्ड वैल्यू) नामक इस व्यवस्था से नागरिकों की शिकायतों का स्थानीय स्तर पर ही निस्तारण हो सकेगा और लोगों को एक पारदर्शी व जवाबदेह व्यवस्था मिलेगी।

ऊर्जा मंत्री ने सभी अधिकारियों को जनसुनवाई के दिये निर्देश

फिर भी यदि किसी समस्या का समाधान अधिशासी अधिकारी या नगर आयुक्त स्तर पर नहीं हो पाता, तो महीने के प्रथम बुधवार को उच्चस्तर पर स्वयं नगर विकास मंत्री जी द्वारा ऐसे मामलों को सुना जाएगा।

उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं के समाधान में सभी संबंधित अधिकारी अपना सार्थक योगदान देंगे। जनशिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता से ही अधिकारियों के कार्यों का मूल्यांकन होगा और इसके लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय की जाएगी।

Exit mobile version