Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

तेज गेंदबाज नील वैगनर की गेंद से बाल-बाल बचे पुजारा, मुँह के पास..

Pujara narrowly escaped ball of fast bowler Neil Wagner

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्पटन के एजिस बाउल मैदान पर खेला जा रहा है। टेस्ट मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है। खबर लिखे जाने तक भारत ने 3 विकेट 98 रन बना लिए। भारत के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज को बैटिंग करते समय चेतेश्वर पुजारा को तेज गेंदबाज नील वैगनर की बाउंसर का सामना करना पड़ा। 37वें ओवर में गेंदबाजी कर रहे नील वैगनर की दूसरी गेंद पुजारा के हेलमेट में लगी। गेंद लगने से उनका सेफ्टी गार्ड मैदान पर बिखर गया। पुजारा वैगनर की गेंद पर पुल शॉट लगाने की कोशिश कर रहे थे। फिजियो इसके बाद मैदान पर पहुंचे।  चेतेश्वर पुजारा ने 54 गेंदों का सामना करते हुए 8 रन बनाए। उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया। इस मैच में दूसरी बार गेंद किसी भारतीय खिलाड़ी के हेलमेट पर लगी। मैच के 17वें ओवर में काइल जैमीसन ने चौथी गेंद शार्ट ऑफ लेंथ फेंकी जिसे ओपनर  शुभमन गिल ने डक करने की कोशिश की लेकिन गेंद सीधा उनके हेलमेट पर जा लगी।

भारत को पहली पारी में रोहित शर्मा व शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े, लेकिन काइल जैमीसन ने इस साझेदारी को तोड़ दिया। जैमीसन ने रोहित शर्मा को 34 रन के स्कोर पर आउट किया। टीम इंडिया को दूसरा झटका नील वैगनर ने दिया। उन्होंने टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल को 28 रन के स्कोर आउट किया। गौरतलब है कि  पहले दिन का खेल बारिश की वजह से धुल गया था और टॉस तक नहीं हो पाया था।

WTC का फाइनल मुकाबला कुछ देर के तकनीकी दिक्कतों की वजह से रुका

भारत का प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा।

 न्यूजीलैंड का प्लेइंग XI: डेवोन कॉनवे, टॉम लैंथम, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, काइल जैमिसन, बीजे वॉटलिंग, कोलिन डि ग्रैंडहोम, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, नील वैगनर।

 

Exit mobile version