Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आज दोपहर आमने सामने होंगे पंजाब और हैदराबाद

Punjab and Hyderabad will be face to face this afternoon

Punjab and Hyderabad will be face to face this afternoon

आईपीएल 2021 का आगाज हो चुका है। पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद आज अपना चौथा मैच खेलने उतरेंगी। हालांकि अच्छी टीम होते हुए भी ये टीमें बड़ी अजीब स्थिति में हैं। पंजाब की 3 मैच में एक जीत और सनराइजर्स को 3 मैच में एक भी जीत नहीं मिली। दोनों क्रमशः 7 और 8 नंबर पर हैं। अगर दोनों टीम के खिलाड़ी अभी नहीं संभले तो फिर बहुत देर हो जाएगी- मजे की बात है कि कुछ अच्छे प्रदर्शन के बावजूद ये हालत है। आज इन खिलाडियों के बीच करारी टक्कर देखने को मिल सकती है:

खलील अहमद बनाम मयंक अग्रवाल : पंजाब किंग्स के ओपनर दाएं हाथ के बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल फार्म में आ गए हैं और दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध 36 गेंद में 69 रन बनाए। बस जरूरत है उनकी राहुल के साथ जोड़ी जमे। उन्हें रोकने के लिए तैयार हैं लेफ्ट आर्म मीडियम खलील अहमद।

धोनी की बल्लेबाजी की स्थिति और भूमिका दोनों पर उठ रहे सवाल

क्रिस गेल बनाम मुजीब उर रहमान : क्रिस गेल का बैट अभी तक नहीं चला है और उसका जोर देखने का इंतज़ार है- 3 पारी में 61 रन 139 के SR से उनका रिकॉर्ड नहीं लगता। राइट आर्म ऑफब्रेक मुजीब उर रहमान क्या उनकी इस मुश्किल को जारी रख पाएंगे – मुजीब ने अपने एकमात्र मैच में 4 ओवर में 2- 29 की गेंदबाज़ी की है। टी 20 में अभी तक एक – दूसरे को नहीं खेले।

शाहरुख खान बनाम राशिद खान : दाएं हाथ के शाहरुख खान अपने नाम की मशहूरी के दायरे से बाहर निकल आए हैं और उनकी मारक क्षमता देखने को मिल रही है – 36 गेंद में 47 रन बनाए चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध।फिनिशर नज़र आ रहे हैं पर उन्हें रोकने को तैयार हैं दाहिने हाथ के लेगब्रेक गुगली गेंदबाज़ राशिद खान। उन्होंने 3 मैच में 4 विकेट के लिए 5.33 का इकॉनमी रेट दर्ज़ किया है। टी 20 में अभी तक एक – दूसरे को नहीं खेले।

MI के खिलाफ जीत के बाद पंत बोले, मैच कैसे जीतना है मुझे इसका मन्त्र मिल गया

जॉनी बेयरस्टो बनाम अर्शदीप सिंह : दाएं हाथ के बल्लेबाज़ जॉनी बेयरस्टो अब तक 3 मैच में 110 रन 146 + SR से बनाकर सनराइजर्स के टॉप बल्लेबाज़ हैं। टीम ने इसका फायदा नहीं उठाया- ये अलग बात है। बस उन्हें साथ चाहिए। खब्बू मीडियम फ़ास्ट अर्शदीप सिंह इसी तरह स्टार हैं पंजाब किंग्स के – 5 विकेट 7.11 इकॉनमी रेट से और इन दोनों गिनती से वे पंजाब के टॉप गेंदबाज़ हैं। टी 20 में अर्शदीप सिंह की गेंदबाज़ी पर जॉनी बेयरस्टो का रिकॉर्ड : 2020 आईपीएल में आमने सामने थे और जॉनी बेयरस्टो ने 10 गेंद में 9 रन बनाए।

विजय शंकर बनाम जलज सक्सेना : दाएं हाथ के बल्लेबाज़ विजय शंकर की सनराइजर्स टीम में भूमिका पर सवाल खड़े हो रहे हैं पर रिकॉर्ड 37 गेंद में 42 रन है। राइट आर्म ऑफब्रेक, लेगब्रेक गुगली गेंदबाज़ जलज सक्सेना को आखिरकार आईपीएल में भाव मिल रहा है और वे कंजूस साबित हुए हैं – पंजाब वाले डेथ ओवर में उनका उपयोग कर सकते हैं। टी 20 में अभी तक एक – दूसरे को नहीं खेले।

 

Exit mobile version