Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पंजाब : मोहाली में भी लगा नाइट कर्फ्यू, नियम तोड़ा तो होगी सख्ती

Night curfew

Night curfew

मोहाली। पंजाब के मोहाली शहर में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे हैं। इसके बाद जिला प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। पंजाब के छह अन्य जिलों की तर्ज पर अब मोहाली में शुक्रवार रात से नाईट कर्फ्यू लगेगा। इस संबंध में प्रशासन ने सारा खाका तैयार कर लिया है।

पश्चिम बंगाल में चुनावी रैली : 18, 19 और 21 मार्च को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक रहेगा। इस बारे में शुक्रवार सुबह अधिकारियों की बैठक हुई। इसके बाद कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है। बता दें कि इस दौरान जरूरी सेवाएं बहाल रहेंगी।

यह जानकारी मीडिया से बातचीत में डीसी गिरीश दियालन ने दी है। उन्होंने बताया महामारी से निटपने के लिए यह कदम उठाना जरूरी है। उन्होंने लोगों को हिदायत दी है कि वह कोरोना गाइडलाइन का पालन करें। बता दें कि महामारी से मौतों के मामले में मोहाली ट्राइसिटी में पहले स्थान पर है। मोहाली जिले में अब तक कोरोना से 394 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 1100 से अधिक सक्रिय मामले हैं।

‘एक विलेन रिटर्न्स’ की शूटिंग सेट से फोटो वायरल, बाथरोब में दिखी दिशा पाटनी

चालान भी कटेंगे, स्पेशल टीमें गठित

जानकारी के मुताबिक जिला प्रशासन ने तय किया है कि अब बाजारों, सार्वजनिक स्थानों और शादी समारोह आदि में भी नजर रखी जाएगी। मास्क न पहनने वालों के चालान काटे जाएंगे। अगर कहीं क्षमता से अधिक लोग जमा होते है तो चालान किए जाएंगे। पुलिस को भी सख्ती बरतने के आदेश दिए गए हैं। वहीं, प्रशासन ने लोगों से कहा है कि वह कोरोना गाइडलाइन का पालन करें। वहीं, किसी भी प्रकार की बीमारी संबंधित जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 104 पर संपर्क कर सकते हैं।

इन जिलों में पहले ही लग चुका नाइट कर्फ्यू

पंजाब के जालंधर, एसबीएस नगर (नवांशहर), होशियारपुर, कपूरथला, पटियाला, फतेहगढ़ साहिब, लुधियाना और मोहाली जिलों में प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया है।

Exit mobile version