Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

23 मार्च को शपथ लेंगे पुष्कर धामी, पीएम मोदी होंगे शामिल

देहरादून। पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Dhami) 23 मार्च (बुधवार) को दूसरी बार 12वें मुख्यमंत्री (CM) के रूप में शपथ (Oath) लेंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित कई केंद्रीय मंत्री मौजूद रहेंगे। भाजपा इस ऐतिहासिक जीत को दिव्य और भव्य बनाकर प्रदेश भर में सरकार के विजन का संदेश देने की तैयारी में जुटी हुई है।

भाजपा के मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने बताया पुष्कर सिंह धामी मुख्यमंत्री पद की शपथ 23 मार्च को दोपहर ढाई बजे परेड ग्राउंड में शपथ लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कई केंद्रीय मंत्री, नेता सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहेंगे।

पुष्कर धामी ने शहीद राज्य आंदोलनकारियों को अर्पित किए श्रद्धासुमन

बताया जा रहा है कि शपथ ग्रहण कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ ही भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हो सकते हैं। इसके साथ ही भाजपा प्रदेश भर में शपथ कार्यक्रम को देखने की व्यवस्था करेगी। पार्टी सरकार के आगामी पांच साल के विजन को इस समारोह में संदेश देना चाहती है। इसे लेकर बैठकों का दौर जारी है। पार्टी अपने विभिन्न संगठनों के अलावा साधु संतों को बैठक में शामिल होने के लिए वरीय नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी है।

चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले धामी को मुख्यमंत्री के रूप में छह महीने का कार्यकाल मिला था। धामी उत्तराखंड में अब तक के सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री हैं। उत्तराखण्ड में पहली बार हआ है कि किसी मुख्यमंत्री को लगातार दूसरी बार कार्यकाल मिला हो।

राज्यपाल से मिले पुष्कर धामी, सरकार बनाने का पेश किया दावा

धामी पिछले वर्ष 2021 में चार जुलाई को तीरथ सिंह रावत के स्थान पर उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री बने थे। पुष्कर सिंह धामी तीसरी और चौथी विधानसभा में ऊधमसिंह नगर की खटीमा सीट से विधायक रहे हैं, लेकिन इस बार इसी सीट से कांग्रेस के भुवन कापड़ी के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

Exit mobile version