Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पुष्कर सिंह धामी होंगे उत्तराखंड के सीएम, राजनाथ सिंह ने की घोषणा

देहारादून। उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पद के लिए पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) के नाम पर भारतीय जनता पार्टी ने मुहर लगा दी है। देहरादून में पार्टी इकाई की बैठक में फैसले के बाद पर्यवेक्षक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उपपर्यवेक्षक मीनाक्षी लेखी ने यह घोषणा की।

नए सीएम की रेस में कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, सतपाल महाराज, पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, सांसद अनिल बलूनी शामिल थे। हालांकि विधायक दल की बैठक के बाद केंद्रीय पर्यवेक्षक और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री का ताजा पुष्कर सिंह धामी के सिर बांधा।

राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री पद के लिए पुष्कर सिंह धामी के नाम का ऐलान करते हुए कहा, उत्तराखंड में 6 माह के कार्यकाल में सीएम के रूप में धामी ने अपनी अलग ही छाप छोड़ी है। अब राज्य का दोबारा मुख्यमंत्री बनकर वह बहुआयामी विकास करेंगे।

इससे पहले मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चल रहे सस्पेंस के बीच रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने आवास पर प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की थी। इस बैठक में नई सरकार के गठन पर मंथन हुआ था।

मंत्रिमंडल की बैठक में सीएम धामी ने पार्टी की जीत पर जनता का किया धन्यवाद

बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में उत्तराखंड की 70 में से 47 सीटें अपने नाम की हैं। पार्टी अब पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। बता दें कि इस चुनाव में कांग्रेस को 19, बहुजन समाज पार्टी और निर्दलीयों को 2-2 सीटें हासिल हुईं।

Exit mobile version