Main Sliderख़ास खबरफैशन/शैलीस्वास्थ्य

खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए अपने नाभि में लगाये 4 चीज

लाइफ स्टाइल। आज कल के फैशन के दौर में लोग अपने चेहरे और कपड़े के अलावा और किसी चीज पे कम ही ध्यान दे पाते हैं। खबसूरत बनने के चक्कर में ये भूल जाते हैं, की नाभि हमारे शरीर का अहम हिस्सा है, जो शरीर के सभी भागों से जुड़ा होता हैं । पेट दर्द होने पर नाभि में हींग लगाने से आराम मिलता हैं ।

ऐसी कई सारी चीजें नाभि पर लगाने से मर्दों को कई तरह के फायदे होते हैं। तो आईये हम आपको बता दें, कि आखिर नाभि पर किन चीजों को लगाने से क्या क्या फायदे होते हैं।

मुलायम स्किन हर कोई चाहता हैं ,लेकिन मर्दों की त्वचा ज्यादा सख्त होती हैं । ऐसे में अगर पुरुष चेहरे की त्वचा को साफ्ट करना चाहते हैं तो नाभि पर गाय के दूध से बने मक्खन को लगाएं। ऐसा करने से उनकी त्वचा मुलायम हो जाती हैं ।

देसी घी बहुत गुणकारी होता है। अगर आप अपने होठों को मुलायम बनाना चाहते हैं और अपने त्वचा के रंग को थोड़ा फेयर करना चाहते हैं तो घी आपकी मदद कर सकता है। घी की दो से तीन बूंदे नाभि पर लगाने से फायदा होगा। नीम के तेल को गुणकारी कहा गया है। ये तेल चेहरे से दाग धब्बे हटाने में मददगार साबित होता है। इसकी कुछ बूंदे नाभि पर लगाने से मुहांसों से छुटकारा मिल जाएगा।

loading...
Tags