Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

घर में लगाएं इन पक्षियों की तस्वीर, खुशियों का होगा बसेरा

Birds

Birds

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए घर में लगी पक्षियों (Birds) की तस्वीरों के बारे में। पक्षियों की तस्वीरें घर में पॉजिटिव रिजल्ट्स लेकर आती हैं। कई लोगों को काफी मेहनत और लगन से काम करने के बाद भी सफलता नहीं मिल पाती, तो ऐसे लोगों को अपने घर में पक्षियों की तस्वीर लगानी चाहिए। वास्तु की दृष्टि में पक्षियों को शुभ माना जाता है।  जहां पक्षी होते हैं वहां का वातावरण अपने आप ही आनंनदित हो जाता है।

वैसे तो आप असली के पक्षी (Birds) भी अपने घर में रख सकते हैं, लेकिन पक्षियों की तस्वीर अथवा मूर्ति घर में रखने से भी सकरात्मक ऊर्जा का निवास होता है और नकारात्मक उर्जा से छुटकारा मिलता है। इससे आपकी सफलता के योग बनने शुरू हो जाते हैं। पक्षियों की तस्वीर लगाने के लिए पूर्व दिशा का चुनाव करना सबसे अच्छा होता है।

घर पर लगाएं इन पक्षियों (Birds)की तस्वीर

लव बर्ड्स (Birds)की तस्वीर, गिद्ध की तस्वीर, मोर की तस्वीर, नीलकंठ की तस्वीर, हंस की तस्वीर, वास्तु के अनुसार इन पक्षियों की तस्वीर घर में लगाना बेहद शुभ और लकी माना जाता है। यदि आप चाहते हैं कि आपको हर काम में सफलता मिले तो घर पर वास्तु के अनुसार इन तस्वीरों को जरूर लगाएं।

घर में रखें ये भाग्यशाली पालतु पक्षी (Birds)

वास्तु शास्त्र के अनुसार, तोते को बेहद ही भाग्यशाली पक्षी माना जाता है। इसे घर में रखने से परिवारवालों के बीच प्यार लाते हैं। साथ ही इनका स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है। वास्तु के अनुसार तोते को हमेशा उत्तर दिशा की ओर रखना चाहिए। इसके अलावा लव बर्ड्स भी भाग्यशाली माने जाते हैं। आपको उन्हें अपने पिंजरे में उत्तर-पश्चिम, उत्तर-पूर्व या पूर्व दिशा में रखना चाहिए।

Exit mobile version