इस तरह बनेंगे आपके भी 6 पैक एब्स

- in फैशन/शैली

सिक्स पैक पाने के लिए लड़के बहुत मेहनत करते हैं. इसके लिए दिनरात मेहनत करनी पड़ती है तब जा कर ये एब्स बनते हैं. इतना ही नहीं इसके लिए आपको समर्पण, समय और धैर्य रखना होगा. आपको दो काम करने की जरूरत है: वसा खोना और मांसपेशियों का निर्माण करना. आपको यह लगातार परहेज़ और कसरत करके मिलेगा. यानी आसान नही हैं 6 एब्स बनाना. इसके बावजूद भी अगर आप ये एब्स बनाना चाहते हैं कुछ बातों का ध्यान रखना होगा जिन्हें हम बताने जा रहे हैं.  

आपको बता दें, आपके पास सबसे ज़्यादा टोंड और मजबूत एब्स हो सकते हैं, लेकिन अगर इनके ऊपर चरबी की परत होगी तो यह नहीं दिखेंगे. इस लेख में हम आपको बताएँगे की कैसे सिट अप्स कर आप सिक्स पैक एब्स पा सकते है. इसके लिए आपको कुछ परहेज़ करना पड़ेगा और इन्हें अगर अपने नहीं किया तो आप इस बॉडी को बनाने में समर्थ नहीं हो पाएंगे.

आइये जानते हैं कैसे करे : फर्श पर लेटें, पैर ज़मीन पर, घुटने ऊपर और हाथ छाती पर व्‍यत्‍यस्‍त. किसी को अपने पैर नीचे पकड़ने को कहें या उन्हें किसी भारी वस्तु के नीचे दबा लें. अपनी पीठ के निचले हिस्से और कंधे के ब्लेड्स को फर्श से उठाते हुए ऊपर तक बैठें. अपनी पीठ को सीधा रखें (कोई कूबड़ नहीं). अपने आप को नीचे लाएँ. दोहराएँ.

loading...
Loading...

You may also like

चमकदार बाल चाहिए तो जरूर करें ये 7 काम

हर कोई खूबसूरत बाल चाहता है लेकिन अधिकतर