Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

घर की इन दिशाओं में लगाएं ये पेंटिंग, बनी रहेगी पॉजिटिविटी

Painting

Painting

हमारे घरों को सजाने के लिए अक्सर हम लोग तरह-तरह की पेंटिंग (Painting) लगाते हैं। लेकिन, कभी आपने सोचा है कि घर की किस दिशा में हम कौन की पेंटिंग्स लगाएं। दरअसल, पेंटिंग (Painting) की मदद से आप कई प्रकार के वास्तु दोषों को दूर कर सकते हैं। साथ ही ये आप-पास एक पॉजिटिव एनर्जी बनाए रखने में मदद करती हैं। तो, आइए आज हम आपको 4 पेंटिंग्स के बारे में  बताते हैं जिन्हें आप अपने घर के अलग-अलग दिशाओं में लगा कर वास्तु दोषों से बच सकते हैं।

पूर्व में लगाएं उगते सूरज की पेंटिंग (Painting)

घर के पूर्व में उगते सूरज की पेंटिंग लगाना, इस दिशा के वास्तु दोष को कम करता है। ये इस दिशा के साथ काफी एनर्जी लाता है और पॉजिटिविटी बनाए रखने में मदद करता है। इसके अलावा उगता सूरज मन को प्रेरणा देने के साथ उदय की भावना देता है ताकि आप जिंदगी में और बेहतर रास्ते तलाश करें।

पश्चिम में लगाएं ऊंट की पेंटिंग (Painting)

पश्चिम में लगाएं ऊंट की  पेंटिंग, जो कि इस दिशा के वास्तु दोषों को दूर करता है। ऊंट स्थिरता, एक सुरक्षा रवैया और स्थिरता को बढ़ावा देते हैं। साथ ही ये आंतरिक शक्ति बढ़ाने और दीर्घायु होने का भी संकेत है। इसलिए,  पश्चिम में ऊंट की पेंटिंग लगाने से आपकी मनोबल शक्ति बढ़ सकती है।

उत्तर में लगाएं तैरते कछुए की पेंटिंग (Painting)

उत्तर में तैरते कछुए की पेंटिंग लगाना आपको इस दिशा के दोषों से मुक्त कर सकता है। साथ ही ये भाग्य खोलने का भी काम कर सकता है। ये ना सिर्फ धन के लाभों के अवसरों को खोजने के लिए प्रेरित करता है बल्कि मनोबल शक्ति बढ़ाता है। ताकि, आप लगातार मेहनत करें, स्टेबल रहें और लहरों से भरे जीवन में भी बेफ्रिक हो कर जिएं।

दक्षिण में लगाएं पहाड़ों की ग्रीन पेंटिंग (Painting)

दक्षिण की दिशा को वैसे तो यमराज की दिशा कहा जाता है लेकिन आप इस दिशा का इस्तेमाल जीवन के लिए भी कर सकते हैं। जैसे कि आप अगर इस दिशा में  पहाड़ों की ग्रीन पेंटिंग लगा दें तो ये इस दिशा के दोषों को कम कर देगा। साथ ही अगर आप इस जगह पर कोई झड़ने की पेंटिंग लगा दें तो भी यह अच्छा होगा क्यों झड़ना, चलता रहता है और यह जीवन की शक्ति बढ़ाता है।

Exit mobile version