Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

14 घंटे चली CBI की रेड, हंगामे के बीच टीम को बाहर तक छोड़ने आए राबड़ी-तेजप्रताप

cbi

cbi

पटना। केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई  (CBI) ने लालू यादव (Lalu Yadav) से जुड़े 17 ठिकानों पर छापेमारी की है। सीबीआई (CBI)  के अफसरों ने 14 घंटे तक अपनी कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि लालू यादव (Lalu Yadav), उनकी पत्नी राबड़ी देवी (Rabari Devi) और बेटी मीसा भारती के पटना, गोपालगंज और दिल्ली स्थित जगहों पर ये छापेमारी की गई।

वहीं सीबीआई टीम (CBI)  की इस कार्रवाई का आरजेडी कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध किया। विरोध का आलम यह रहा कि कार्यकर्ताओं से बचाने के लिए राबड़ी और तेजप्रताप को खुद सीबीआई (CBI)  अफसरों को गेट तक छोड़ने आना पड़ा।

दरअसल, ये मामला भर्ती घोटाले से जुड़ा है। आरोप है कि जॉब लगवाने के बदले में जमीन और प्लॉट लिए गए थे। सीबीआई (CBI)  ने इसी मामले में जांच के बाद लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा यादव, हेमा यादव और कुछ ऐसे उम्मीदवारों पर केस दर्ज किया है, जिन्हें प्लॉट या प्रॉपर्टी के बदले जॉब दी गई।

किस मामले में हो रही छापेमारी ?

लालू यादव (Lalu Yadav) जब केंद्रीय रेल मंत्री थे, तब जॉब के बदले लोगों से जमीन ली गई थी। इसी मामले में सीबीआई (CBI)  ने मामला दर्ज किया है। सीबीआई (CBI)  इसी मामले में लालू से जुड़े 17 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

लालू यादव के 17 ठिकानों पर CBI की रेड, RJD सुप्रीमो और परिवार के खिलाफ दर्ज हुआ एक और केस

2004 से 2009 के बीच रेलमंत्री थे। जब वे रेल मंत्री थे, जब ऐसे कई मामले सामने आए थे कि जॉब के बदले जमीन दी गई थी।

पटना में भी रेड

पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी देवी के आवास पर भी छापेमारी जारी है। आवास के अंदर सीबीआई के अफसर कार्रवाई कर रहे हैं। ये रेड सुबह से जारी है।

Exit mobile version