Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राधेश्याम राही ने थामा सपा का दामन, डॉ तज़ीन फात्मा से लिए आशीर्वाद

रामपुर(मुजाहिद खाँ)। 38-मिलक, शाहबाद विधानसभा से पूर्व प्रत्याशी रहे राधेश्याम राही ने रविवार को अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया।

लंबे समय तक सत्ता में रहने के बाद बसपा में शामिल होकर मिलक शाहबाद विधानसभा क्षेत्र से पूर्व प्रत्याशी रहे रहे राधेश्याम राही ने सैकड़ों समर्थकों के साथ सपा की सदस्यता ग्रहण की।

तय कार्यक्रम के अनुसार राधेश्याम राही सबसे पहले अपने परिवार के साथ सपा के कद्दावर नेता सांसद मोहम्मद आजम खान के आवास पर पहुंचे और उनकी पत्नी शहर विधायक डॉ तज़ीन फातिमा से चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लिया। वही इस मौके पर डॉ तज़ीन फातिमा ने माला पहनाकर स्वागत करते हुए कहा कि राधेश्याम राही और उनके परिवार को मेरे और पार्टी के सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की ओर से स्वागत है और चाहूंगी कि पार्टी में शामिल हुए हैं तो पार्टी को और मजबूत बनाएं तथा पूरी ताकत से पार्टी को सत्ता में लाने के लिए जी जान से जुट जाएं। मुझे पूरी उम्मीद है उस वक्त तक सांसद मोहम्मद आजम खान साहब भी हमारे बीच होंगे। कहा मुझे अफसोस है कि इस मौके पर वह हमारे बीच नहीं है लेकिन जल्दी ऊपर वाले ने चाहा तो हम सबके बीच होंगे।

शहर विधायक से आशीर्वाद लेकर राधेश्याम राही का काफिला लाव लश्कर के साथ सपा कार्यालय दारुल आवाम पहुंचा जहां पहले से मौजूद सपा पदाधिकारियों ने मोहम्मद आज़म खान, अब्दुल्लाह आजम खां, तज़ीन फातिमा और समाजवादी पार्टी जिंदाबाद के नारों के साथ फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया। वहीं सपा कार्यालय के सभागार में पहले से मौजूद हजारों कार्यकर्ताओं और जिम्मेदारों के बीच सपा जिला अध्यक्ष वीरेंद्र गोयल ने राधेश्याम राही को सपा की सदस्यता ग्रहण कराई इसके साथ ही उनके साथ मौजूद सैकड़ों समर्थकों को भी सपा के नेताओं ने माला और सपा की टोपी पहना कर सदस्य्ता ग्रहण कराई। जिस पर कार्यकर्ताओं के आजम खान जिंदाबाद के नारों से सभागार गूंज उठा।

इस मौक़े पर स्वागत संबोधन में मीडिया प्रभारी फसाहत अली खां शानू ने पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की ओर से राधेश्याम राही और उनके समर्थकों का स्वागत करते हुए बधाई दी साथ ही मोहम्मद आजम खां के विश्वास और उनके कद को और ऊंचाइयों पर ले जाने में आस्था जताई।

आपसी एकजुटता से ही देश व समाज की तस्वीर बदलेगी : मुलायम

इसके बाद पूर्व जिला सहकारी बैंक चेयरमैन सपा नेता अमरीश पटेल ने अपने संबोधन में राधेश्याम राही को सैकड़ों समर्थकों के साथ सपा परिवार में शामिल होने पर बधाई दी साथ ही अपने नेता आजम खां और उनके परिवार पर हुए उत्पीड़न के बाद हजारों लोगों के आजम खान से जुड़ने पर उनकी ताक़त की अहमियत और उन पर हुए उत्पीड़न को लेकर विस्तार से रोशनी डालते हुए कहा कि आजम खां के रुतबे की ही बात है कि हर समाज और हर धर्म के लोगों में दिलों जान से आजम खान से पूर्ण रूप से आस्था बड़ी है और उन्हें अपना नेता मान रहे हैं मानते हैं।

क्योंकि उनके परिवार के साथ हुए जुल्म और ज्यादती खुले तौर पर आवाम के सामने है। राधेश्याम राही ने अपने संबोधन में सपा में शामिल होने को घर वापसी बताते हुए अपने जीवन का अहम दिन बताया।कहा कि मैं शुरू से ही राजनीति में आने के बाद आजम खान के करीब रहना चाहता था समाजवादी पार्टी में काफी समय तक मैंने सांसद मोहम्मद आजम खान के साथ समय बिताया धोखे से मुझे कुछ लोगों ने बहुजन समाज पार्टी की जबरदस्ती सदस्यता ग्रहण करा दी जिसके कारण मुझे समाजवादी पार्टी से निष्कासित होना पड़ा। मैं घर वापसी पर खुश हूं और अब अपना बाकी का राजनीतिक जीवन मोहम्मद आजम खान के साथ गुजारूंगा।

कहा कि सपा में शामिल होने के लिए एक ही सोच है कि यहां हमारा नेता आजम खां है और समाजवाद को आगे बढ़ाने में सबसे आगे रहे हैं। जिसमें मोहम्मद आज़म खान हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई और अन्य सभी धर्मो और समाजों को जो सम्मान देते हैं वह पूरे देश और प्रदेश में उनकी बराबरी कोई नहीं कर सकता। वो हमेशा सभी समाज धर्मों को साथ लेकर चलते हैं। सभी को लोहिया जी और बाबा साहेब के कदमों पर चलने की जरूरत है और इन जालिमों की सरकार को देश और प्रदेश से उखाड़ फेंककर बाहर करना है और मोहम्मद आजम खान के कुनबे को भारी कर उन पर उनके परिवार पर जो जबरदस्ती राजनीतिक विद्वेष के कारण ज्यादती की गई है उनसे निजात दिलाना है यही हमारी और सभी की सोच है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिला अध्यक्ष वीरेंद्र गोयल ने राधेश्याम राही के सैकड़ों समर्थकों के साथ सपा में शामिल होने पर और मोहम्मद आजम खां में आस्था जताने पर स्वागत करते हुए पार्टी की नीतियों को जन जन तक पहुंचाने और 2022 में मजबूती के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का आह्वान किया।

कार्यक्रम का संचालन कर रहे फरहान अली खान ने सफलतापूर्वक कार्यक्रम के समापन पर सभी का आभार व्यक्त करने के साथ ही कार्यकर्ताओं से अनुशासन को कायम रखने और पार्टी की नीतियों को जन जन तक पहुंचाने पर जोर दिया साथ ही मोहम्मद आजम खान की नीतियों पर चलने की अपील करते हुए सभी का धन्यवाद कहा।

इस मौके पर पूर्व विधायक विजय सिंह, चेयरमैन पति मतलब अंसारी, पूर्व जिला सहकारी बैंक चेयरमैन सपा नेता अमरीश पटेल, पूर्व ब्लॉक प्रमुख प्रमोद गंगवार, पूर्व विधानसभा प्रत्याशी संतोष शर्मा, जिला पंचायत सदस्यों में रऊफ पहलवान, हरज्ञान सिंह यादव, डॉक्टर नूर मोहम्मद, अजीज अहमद, मदन सिंह यादव, जुबेर मोहसिन, हाजी जमील अहमद टांडा, फिरासत अली खान, रुही खानम, अर्चना बाल्मीकि, सुनील पांडे, अशोक मिश्रा, अनिल सागर, नंदकिशोर दिवाकर, शाकिर अली, मोइन कुरैशी के अलावा अन्य पदाधिकारी और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

Exit mobile version