Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पीएम मोदी बोले- रघुवंश बाबू की आखिरी चिट्ठी की भावना को पूरा करेंगे

डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह को श्रद्धासुमन Tribute to Dr. Raghuvansh Prasad Singh

डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह को श्रद्धासुमन

 

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री व बिहार के दिग्गज नेता डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह का दिल्‍ली एम्स में रविवार को निधन हो गया। वह पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे। आईसीयू से ही तीन दिन पहले उन्‍होंने राष्‍ट्रीय जनता दल (आरजेडी) से इस्‍तीफा देने काे अपना पत्र जारी किया था। आज देर शाम तक उनका शव बिहार ले जाया जाएगा और सोमवार को अंतिम संस्कार होगा।

प्रिय रघुवंश बाबू! ये आपने क्या किया? नि:शब्द हूं, दुःखी हूं, बहुत याद आएंगे : लालू

पूर्व केंद्रीय मंत्री व बिहार के दिग्गज नेता डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए पीएम मोदी बोले कहा कि रघुवंश बाबू हमारे बीच नहीं रहे हैं। मैं उनको नमन करता हूं। रघुवंश बाबू के जाने से बिहार और देश की राजनीति में शून्य पैदा हुआ है।

इस पर पीएम मोदी ने कहा कि मैं नीतीश जी से आग्रह करूंगा कि रघुवंश प्रसाद जी ने अपनी आखिरी चिट्ठी में जो भावना प्रकट की है उसको परिपूर्ण करने के लिए आप और हम मिलकर पूरा प्रयास करें।

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने रघुवंश बाबू के निधन पर गहरा दुख जताया है। लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट किया कि प्रिय रघुवंश बाबू! ये आपने क्या किया? मैनें परसों ही आपसे कहा था आप कहीं नहीं जा रहे है, लेकिन आप इतनी दूर चले गए। नि:शब्द हूं। दुःखी हूं। बहुत याद आएंगे।

रघुवंश बाबू कहते थे राजनीति भला कोई जिंदगी है पूरे जीवन भर त्याग, त्याग और सिर्फ त्याग

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने ट्वीट कर कहा कि आदरणीय रघुवंश बाबू समाजवाद को परिभाषित करने वाले सर्वश्रेष्ठ उदाहरण थे। उनके जीवन, रहन सहन, भाव भंगिमा और विचारों में समाजवाद, ग़रीब और जन उत्थान की विचारधारा रचती बसती थी! आज राजद और देश ने अपना सच्चा सिपाही खोया है। अश्रुपूर्ण भावभीनी श्रद्धांजलि।

बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि राजद के मजबूत स्तम्भ, प्रखर समाजवादी जनक्रांति पुंज हमारे अभिभावक पथ प्रदर्शक आदरणीय श्री रघुवंश बाबू के दुःखद निधन पर मर्माहत हूं। आप समस्त राजद परिवार के पथ प्रदर्शक, प्रेरणास्रोत व गरीब की आवाज बने रहे! आपकी कमी राजद व देश को सदैव खलेगी। रघुवंश बाबू की क्रांतिकारी समाजवादी धार राजद के हर कार्यकर्ता के चरित्र में है। उनकी गरीब के प्रति चिंता, नीति, सिद्धांत, कर्म, और जीवनशैली हमेशा हमारे लिए प्रेरणास्त्रोत बनी रहेगी। राजद को अपनी मेहनत और वैचारिक दृष्टिकोण से सिंचने वाले कर्म के धनी महान व्यक्तित्व को सादर नमन।

पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का एम्स में निधन, कई दिनों से चल रहे थे बीमार

बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आदरणीय रघुवंश बाबू! अभी चंद दिन पहले तो AIIMS में आपसे बात हुई थी। मेरे द्वारा जल्द स्वस्थ होने की बात कहने पर आपने कहा था जल्द बाहर आकर साथ में कड़ा संघर्ष करेंगे। पिता जी के जेल जाने के बाद आप चंद लोग ही तो ऊर्जा और प्रेरणा देते रहे है।अचानक चले गए आप और मुझे लगभग अकेला कर गए।

 

जदयू सांसद ललन सिंह ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि रघुवंश बाबू के निधन से जो राजनीति में जो क्षति हुई है, उसे पूरा नहीं किया जा सकता। जेडीयू सांसद ललन सिंह ने कहा कि वह एक सच्चे बिहारी थे।

 

Exit mobile version