Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राहुल ने पीएम पर बोला हमला,कहा- महंगाई के लिए एक व्यक्ति ज़िम्मेदार हैं

नई दिल्ली। देश में लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ती जा रही हैं। पेट्रोल की कीमत जहां कई राज्यों में सर्वकालिक स्तर पर जा पहुंची है, वहीं कई राज्यों में डीजल भी 100 रुपये के पार है। इस बीच, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को केन्द्र सरकार पर पेट्रोल-डीजल की कीमत और बढ़ती महंगाई को लेकर जमकर हमला बोला है।

कोरोना के खिलाफ जंग जारी, सीरम ने केंद्र को दिए कोविशील्ड के 65.25 डोज

वही, राहुल गांधी ने पीएम पर तंज करते हुए ट्वीट कर लिखा, रिकॉर्ड तोड़ महंगाई के लिए पेट्रोल के दाम जिम्मेदार हैं। रिकॉर्ड तोड़ पेट्रोल दामों के लिए केन्द्र सरकार जिम्मेदार है। सारे गलत रिकॉर्ड तोड़ने के लिए एक व्यक्ति जिम्मेदार है।

दरअसल, देश में शुक्रवार को पेट्रोल की कीमतों में 25 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ इन उत्पादों के दाम सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गए।

पेट्रोल के में हुई बढ़ोतरी

तेल कंपनियों की ओर से जारी मूल्य अधिसूचना के मुताबिक, दिल्ली में पेट्रोल के दाम बढ़कर 101.89 रुपये प्रति लीटर के रिकार्ड उच्च स्तर पर पहुंच गए हैं, जबकि मुंबई में ये आंकड़ा 107.95 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है। इसी तरह, डीजल अब दिल्ली में 90.17 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 97.84 रुपये प्रति लीटर के भाव पर जा पहुंचा है। स्थानीय करों और मालभाड़े के आधार पर देश के विभिन्न हिस्सों में पेट्रोल-डीजल की कीमत अलग-अलग होती हैं।

Exit mobile version