Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राहुल द्रविड़ को फिर मिली हेड कोच की ज़िम्मेदारी, बोले- भरोसे के लिए शुक्रिया

Rahul Dravid

Rahul Dravid

वर्ल्ड कप 2023 में हार के बाद टीम इंडिया का हेड कोच बदलेगा या नहीं इस सवाल का जवाब बीसीसीआई ने दे दिया है। बीसीसीआई ने बुधवार को बड़ा ऐलान करते हुए राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को ही हेड कोच पद पर बरकरार रखा है। बता दें वर्ल्ड कप फाइनल के बाद राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था। ऐसी अटकलें थी कि राहुल द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण को कोच बनाया जा सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। राहुल द्रविड़ अब टीम इंडिया के साथ साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएंगे।

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) बोले-भरोसे के लिए शुक्रिया

राहुल द्रविड़ ने हेड कोच की जिम्मेदारी दोबारा मिलने पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि वो बीसीसीआई के शुक्रगुजार हैं कि उनपर दोबारा भरोसा जताया गया है। राहुल द्रविड़ ने कहा कि बीसीसीआई ने हमेशा से उनके प्लान और विजन का समर्थन किया है। राहुल द्रविड़ ने साथ ही अपने परिवार को भी शुक्रिया कहा जिन्होंने उनके लिए काफी बलिदान दिए हैं। राहुल द्रविड़ ने कहा कि वर्ल्ड कप के बाद उनके सामने नई चुनौतियां हैं और वो उनका सामना करने के लिए तैयार हैं।

द्रविड़ (Rahul Dravid) को फिर क्यों मिली हेड कोच की जिम्मेदारी?

बीसीसीआई अध्यक्ष रॉजर बिन्नी और सचिव जय शाह ने भी राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया के साथ बने रहने के लिए शुक्रिया कहा। जय शाह ने कहा कि द्रविड़ का कार्यकाल कमाल का रहा है।

जयंत चौधरी को बड़ा झटका, RLD के बड़े नेताओं ने छोड़ी पार्टी

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने लगातार 10 मैच जीतकर अपना लोहा मनवाया और इसमें राहुल द्रविड़ का बड़ा हाथ रहा। जय शाह ने कहा कि इस प्रदर्शन की वजह से राहुल द्रविड़ दोबारा हेड कोच बनने के हकदार थे। बीसीसीआई अध्यक्ष ने भी कहा कि राहुल द्रविड़ को आगे बढ़ने के लिए हर संभव मदद की जाएगी।

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid)  के सामने बड़ा चैलेंज

राहुल द्रविड़ का हेड कोच के तौर पर कॉन्ट्रैक्ट कितने समय के लिए बढ़ाया गया है इसका तो खुलासा नहीं हुआ है लेकिन इतना साफ है कि उनके सामने एक बड़ी चुनौती है। दरअसल अगले साल जून में टी20 वर्ल्ड कप होना है और एक बार फिर द्रविड़ पर जिम्मेदारी होगी कि वो टीम इंडिया के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करे।

Exit mobile version