Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

श्रीलंका दौरे के लिए राहुल द्राविड होंगे भारतीय क्रिकेट टीम के कोच

Rahul Dravid to be coach of Indian cricket team for Sri Lanka tour

Rahul Dravid to be coach of Indian cricket team for Sri Lanka tour

जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ होने वाले लिमिटेड ओवर सीरीज का शेड्यूल कंफर्म हो गया है। भारतीय टीम श्रीलंका के इस दौरे पर तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड दौरे पर गए खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। बीसीसीआई इस दौरे पर भारत की बी टीम को भेजेगा, जिसमें कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। दौरा का आगाज वनडे सीरीज से होगा, जिसका पहला मैच 13 जुलाई को खेला जाएगा। भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ इस दौरे पर टीम इंडिया के हेड कोच की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे।

एएनआई की खबर के मुताबिक, भारत और श्रीलंका सीरीज के होस्ट ब्रॉडकास्टर सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क ने सोमवार को ट्वीट करते हुए इस दौरे के शेड्यूल की जानकारी दी। भारत और श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मैच 13 जुलाई को खेला जाएगा, जबकि दूसरा 16 और तीसरा 18 जुलाई को होगा। इसके बाद टीम इंडिया टी-20 सीरीज का पहला मैच 21 जुलाई को खेलेगी। वहीं, सीरीज का दूसरा मैच 23 जुलाई और तीसरा टी-20 मुकाबला 25 जुलाई को खेला जाएगा।

WTC final से पहले केन विलियमसन ने की भारतीय गेंदबाजी की जमकर तारीफ

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने एएनआई के साथ बातचीत करते हुए इस बात की पुष्टि करी कि श्रीलंका दौरे पर राहुल द्रविड़ टीम के कोच की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। रवि शास्त्री, भरत अरुण और विक्रम राठौर भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर गए हैं और यही वजह है कि द्रविड़ को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। माना जा रहा है कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली लिमिटेड ओवर सीरीज में पृथ्वी शॉ, जयदेव उनादकट समेत कई युवा खिलाड़ियों को इस सीरीज में मौका मिल सकता है।

 

 

 

Exit mobile version