Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली राहुल द्रविड़ की टीम, दिलाई ऐतिहासिक जीत

राहुल द्रविड़ की टीम ने दिलाई ऐतिहासिक जीत Rahul Dravid's team gave historic victory

राहुल द्रविड़ की टीम ने दिलाई ऐतिहासिक जीत

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया का अभेद किला माने जाने वाला गाबा मंगलवार को राहुल द्रविड़ की युवा ब्रिगेड ने आखिरकार ढहा दिया। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हराकर कब्जा कर लिया है।

भारत को जीत के लिए 328 रनों का लक्ष्य मिला था और उसने ये स्कोर 7 विकेट खोकर 97वें ओवर में हासिल कर लिया। भारत की जीत के हीरो उसके युवा बल्लेबाज रहे। शुभमन गिल ने 91 और ऋषभ पंत ने नाबाद 89 रनों की पारी खेली। चेतेश्वर पुजारा ने भी शानदार अर्धशतक लगाया। यही नहीं मोहम्मद सिराज ने दूसरी पारी में पांच विकेट लिये और वॉशिंगटन सुंदर-शार्दुल ठाकुर ने पहली पारी में अर्धशतक लगाने के अलावा गेंदबाजी में भी अपना जलवा दिखाया।

ब्रिसबेन में पूरी टीम ने मिलकर प्रदर्शन किया और सीरीज अपने नाम की. इस ऐतिहासिक जीत के बाद सोशल मीडिया पर फैंस राहुल द्रविड़ का शुक्रिया अदा कर रहे हैं। टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री हैं, लेकिन ट्रेंड राहुल द्रविड़ का नाम हो रहा है। आइए आपको बताते हैं इसकी वजह क्या है ?

कंबोडिया ने भारत से मांगी कोरोना वैक्सीन, जानें अब तक किन देशों ने मांगी मदद

राहुल द्रविड़ को सोशल मीडिया पर इसलिए सलाम किया जा रहा है क्योंकि ब्रिसबेन टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में खेलने वाले ज्यादातर खिलाड़ी उन्हीं को अपनी सफलता का श्रेय देते हैं। दरअसल राहुल द्रविड़ इंडिया ए के कोच भी रहे हैं और उनके मार्गदर्शन में वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत और हनुमा विहारी ने काफी क्रिकेट खेला है। कई बार ये खिलाड़ी इंटरव्यू में कह चुके हैं कि उनके खेल का स्तर उठाने में राहुल द्रविड़ का बड़ा हाथ रहा।

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली राहुल द्रविड़ की टीम!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन टेस्ट में टीम इंडिया का बॉलिंग अटैक अनुभवहीन था। 2 टेस्ट खेलने वाले मोहम्मद सिराज गेंदबाजों का नेतृत्व कर रहे थे। शार्दुल ठाकुर ने महज 1 टेस्ट मैच खेला था। वॉशिंगटन सुंदर और टी नटराजन का ये डेब्यू मैच था। ये सभी खिलाड़ी राहुल द्रविड़ से काफी कुछ सीखे हैं। साफ है राहुल द्रविड़ ने जो मेहनत इन खिलाड़ियों के साथ की है वो ब्रिसबेन के मैदान पर दिखाई दी। चोटिल जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव की गैरमौजूदगी में भी भारत ने ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को उसके ही घर में हरा दिया। फिलहाल राहुल द्रविड़ नेशनल क्रिकेट एकेडमी के चेयरमैन हैं और भारतीय क्रिकेट की बेंच स्ट्रेंथ को मजबूत करने का पूरा श्रेय इसी दिग्गज को जाता है।

Exit mobile version