एच डी देवगौड़ा से इस मामले में राहुल गांधी को मांगनी पड़ी माफ़ी

एच डी देवगौड़ा

नई दिल्ली। कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस और जेडीएस साथ मिलकर संघर्ष कर रही हैं। वहीं दोनों पार्टी के नेता आपस में सभी मतभेद को ख़त्म करने की कोशिश कर रहे हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा को जन्मदिन की बधाई दी है। साथ ही उनके स्वस्थ रहने की कामना की है। सूत्रों की माने तो राहुल ने देवगौड़ा से फोन पर बात करके उनके खिलाफ दिए बयानों के लिए माफ़ी भी मांगी है। इससे पहले पीएम मोदी ने भी जेडीएस नेता से फोन पर बात करके बधाई दी है। गौड़ा एक जून 1996 से 21 अप्रैल 1997 तक प्रधानमंत्री रहे। शुक्रवार को वह 85 साल के हो गये।

पढ़ें:- कर्नाटक: सरकार बनाने के लिए BJP ने चली बड़ी चाल, मोदी के फोन कॉल से कांग्रेस में हड़कंप 

एच डी देवगौड़ा से राहुल गांधी ने मांगा माफ़ी

एक न्यूज़ वेबसाइट की खबर के मुताबिक गुरुवार को राहुल गांधी ने कर्नाटक के राजनीतिक समीकरणों को देखते हुए देवगौड़ा को फोन भी किया। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि दोनों नेताओं के बीच करीब 10 मिनट तक बात हुई। इस दौरान राहुल ने चुनाव प्रचार में देवगौड़ा पर निजी हमले करने और जेडीएस पर निशाना साधने के लिए कथित तौर पर देवगौड़ा से माफी भी मांगी। राहुल गांधी ने जनता दल सेकुलर पर टिप्पणी करते हुए इसे जनता दल (संघ परिवार) कहा था।

बता दें कि कर्नाटक के मंड्या में एक चुनावी रैली के दौरान राहुल गांधी ने जनता दल सेकुलर को बीजेपी की बी टीम करार दिया था। जिसको लेकर गुरूवार को जेडीएस की सहयोगी मायावती ने भी नाराजगी जाहिर की थी।

पढ़ें:- सुप्रीम कोर्ट का आदेश- शनिवार को होगा कर्नाटक में सरकार के लिए बहुमत परिक्षण

एच डी देवगौड़ा और राहुल में इन मुद्दों पर हुई बात

कांग्रेस पार्टी सूत्रों के माने तो दोनों नेताओं के बीच कर्नाटक के वर्तमान सियासी हालात पर चर्चा हुई। दोनों नेताओं ने साथ रहने और एक साझा हित में काम करने पर जोर दिया। राहुल गांधी ने उनकी सेहत के बारे में पूछा और उनकी लंबी उम्र की कामना की। राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के मुकाबले के लिए भी एचडी देवगौड़ा से सहयोग की अपील की।

loading...

You may also like

यूपी कैबिनेट बैठक ख़त्म, नौ अहम प्रस्तावों को मिली मंजूरी

लखनऊ। यूपी कैबिनेट बैठक में मंगलवार को नौ प्रस्तावों