Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पेगासस जासूसी: राहुल गांधी ने गृह मंत्री से इस्तीफा मांगा, बोले- सुप्रीम कोर्ट के निगरानी में हो जांच

पेगासस जासूसी: राहुल गांधी ने गृह मंत्री से इस्तीफा मांगा

नई दिल्ली. पेगासस जासूसी मामले का विवाद टूल पकड़ता जा रहा है। संसद के बाद अब कांग्रेस सड़क पर उतार आई है। इसके साथ ही शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी पर हमला बोलते हुये गृहमंत्री अमित शाह का इस्तीफा मांगा है। राहुल ने कहा PM और गृह मंत्रालय के अलावा इसका ऑथराइजेशन कोई कर नहीं सकता है।

अलीगढ़ शराब कांड: योगी सरकार की कार्रवाई से हाईकोर्ट संतुष्ट, दिया ये आदेश

अमित शाह को तुरंत देना चाहिए इस्तीफा – राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि फोन टैपिंग करना एक हथियार है और मोदी सरकार ने इस हथियार का इस्तेमाल विपक्ष तथा संसदीय संस्थानों के खिलाफ किया है और यह काम गृहमंत्री अमित शाह के बिना नही हो सकता इसलिए उन्हें इस्तीफा देना चाहिए।

गांधी ने शुक्रवार को यहां संसद भवन के बाहर संवादाताओं से कहा कि उनका फोन भी टैप हुआ है। इसी तरह से कई अन्य लोगो के फोन टैप हुए हैं और इस मामले की न्यायिक जांच करना ज़रूरी है।

महाराष्ट्र में बाढ़: मुंबई में इमारत गिरने से 3 की मौत, रायगढ़ में 5 लोगों की जान गई, 30 अभी लापता

सुप्रीम कोर्ट कराये इसकी जांच

उन्होंने कहा कि फोन टेपिंग का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की संस्तुति के बिना संभव नहीं है इसलिए इस मामले में सबसे पहले गृह मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए और उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश की देखरेख में मामले में प्रधानमंत्री की भूमिका की भी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

कांग्रेस नेता ने कहा कि इजरायल में इस तरह के काम को हथियार कहा जाता है और मोदी सरकार ने इस हथियार का इस्तेमाल संवैधानिक संस्थाओं, विपक्ष के नेताओं तथा सुरक्षा से जुड़े प्रमुख लोगों के खिलाफ किया है इसलिए इसकी जांच जरूरी है।

राहुल ने कहा, “इंटेलिजेंस के कई अधिकारी मुझसे कह चुके हैं कि सर आपका फोन टैप किया जा रहा है। मेरे दोस्तों को फोन करके कहा जाता है कि आप राहुल गांधी से कह दीजिए कि उन्होंने फोन पर ये बात कही थी, लेकिन मैं डरता नहीं हूं और इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता।”

गोरखनाथ मंदिर में गुरू पूर्णिमा उत्सव में शामिल होंगे CM योगी

फोन टेपिंग मामले को लेकर देश के कई राज्यों में कांग्रेस का प्रदर्शन

कांग्रेस ने यहां जारी एक बयान में कहा कि पार्टी की प्रदेश इकाइयों ने इस प्रकरण में आज जम्मू, जयपुर, कोलकाता, विजयवाड़ा, पटना, रांची, बेंगलुरु,चंडीगढ़, मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई, रायपुर, तिरुवंतपुरम, लखनऊ, देहरादून आदि स्थानों पर प्रदर्शन किया। पार्टी की प्रदेश अध्यक्षों तथा विपक्ष के नेताओं, विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों ने राज भवनों का घेराव कर गृहमंत्री मंत्री के इस्तीफे की मांग की।

पार्टी ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का फोन टेपिंग किये जाने के साथ ही केंद्रीय मंत्रियों, सुरक्षा बलों के वर्तमान और पूर्व प्रमखों, विपक्ष के प्रमख नेताओं, पत्रकारों, वकीलों तथा अन्य कई प्रमुख लोगों के फोन टेप किए जाने की रिपोर्ट है।

Exit mobile version