एससी/एसटी एक्ट पर दलितों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए राहुल गांधी

एससी/एसटी एक्टएससी/एसटी एक्ट

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरूवार को दलित सभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल ने पीएम मोदी को दलित विरोधी बताया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के दिल में दलितों के लिए कोई जगह नहीं है। उनकी सोच दलित विरोधी है। बता दें कि दलितों ने ऑल इंडिया आंबेडकर महासभा के बैनर तले अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। यहां पर राहुल ने पीएम मोदी पर हमला बोला।

पढ़ें:- एससी/एसटी फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 3 मई को 

एससी/एसटी एक्ट को लेकर दलितों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए राहुल 

दलितों के मंच से राहुल ने पीएम मोदी के खिलाफ हमला बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी के दिल में दलितों के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि जिस जज ने एससी/एसटी एक्ट पर फैसला दिया था, मोदी सरकार ने उन्हें ही इनाम दिया। मोदी की सोच दलित विरोधी है। हम सब मिलकर 2019 में उन्हें हराएंगे। अपने भाषण में जहां राहुल ने भाजपा को दलित विरोधी बताया, वहीं कांग्रेस को उनका हितैषी। राहुल गांधी ने कहा कि हमारी पार्टी ने हमेशा एससी/एसटी एक्ट की रक्षा की है और आगे भी करती रहेगी।

पढ़ें:- मायावती के करीबी रहे अफसर का आरोप, बसपा सरकार ने एससी-एसटी एक्ट को कमजोर किया 

बता दें कि एससी/एसटी एक्ट में बदलाव के प्रावधानों को बहाल करने की मांग को लेकर आज दलित समुदाय देशभर में प्रदर्शन कर रहा है। गुरूवार को दलितों ने ऑल इंडिया आंबेडकर महासभा के बैनर तले अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। दिल्ली के जंतर-मंतर पर भी दलित समुदाय के लोगों ने मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी भी प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचे।

loading...
Loading...

You may also like

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी और अखिलेश यादव ने दी एनडी तिवारी को श्रद्धांजलि

लखनऊ। यूपी व उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी