बेंगलुरु में एचएएल के कर्मचारियों से मिले राहुल गांधी, कहा- देश पर है आपका कर्ज

एचएएलएचएएल

बेंगलुरु। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को बेंगलुरु में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के कर्मचारियों से मुलाकात कर उनसे बातचीत की। इस दौरान राहुल ने कर्मचारियों से उनसे समस्या जानी और राफेल मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश की कांग्रेस अध्यक्ष की इस मुलाकात को राफेल मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने की रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है।

एचएएल कर्मचारियों को राहुल गांधी ने किया संबोधित

बेंगलुरु में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के कर्मचारियों से मुलाकात के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी संबोधित करते हुए कहा कि एचएएल, मेरे लिए, सिर्फ एक कंपनी नहीं है। जब हमें अपनी आजादी मिली, तो भारत ने एयरोस्पेस के क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए रणनीतिक संपत्तियां बनाईं। आपने जो काम किया है, वह जबरदस्त है। देश पर आपका कर्ज है।

राहुल ने आगे कहा कि जब ओबामा कहते हैं कि अमेरिका को चुनौती देने वाले दो देश हैं- भारत और चीन। तो आप (एचएएल) इसका एक महत्वपूर्ण हिस्सा हो। उन्होंने कहा कि मैं यहां आपसे यह सुनने के लिए आया हूं कि इस रणनीतिक संपत्ति को और अधिक प्रभावी कैसे बनाया जा सकता है और आप जिन कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। उनका समाधान कैसे हो सकता है।

पढ़ें:- केजरीवाल के मंत्री की बढ़ी मुश्किलें, IT छापे में बड़ा खुलासा

राफेल डील का शिकार हुआ एचएएल : जयपाल रेड्डी

वहीं इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता एस जयपाल रेड्डी ने कहा था कि एचएएल सबसे बड़ा शिकार इसलिए बन गया है क्योंकि कंपनी के 10 हजार कर्मचारियों की नौकरी जाने वाली है। उन्होंने कहा कि राफेल डील मिलने से 10 हजार नई नौकरी पैदा होने वाली थी, लेकिन अब मौजूदा नौकरियां भी खत्म हो रही हैं।

रेड्डी ने कहा कि अगर उनके समय पर की गयी डील को आगे बढ़ाया जाता है और 18 हवाई जहाज खरीदे जाते और बाकी हिंदुस्तान में बनाए जाते तो हमारी विनिर्माण क्षमता बढ़ती। यही कारण है कि राहुल एचएएल जा रहे हैं।

loading...
Loading...

You may also like

विधान परिषद सभापति रमेश यादव के बेटे अभिजीत की गला घोंटकर हत्या

लखनऊ। विधान परिषद सभापति रमेश यादव के बेटे