Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राहुल गांधी ने बजरंग पूनिया व अन्य पहलवानों से की मुलाकात, WFI विवाद पर हुई चर्चा

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

झज्जर। डबल्यूएफआई विवाद (WFI controversy) के बीच कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बुधवार सुबह झज्जर जिले के छारा गांव में वीरेंद्र आर्य अखाड़े (Virendra Arya Akhara) पहुंचे। यहां राहुल ने बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) व अन्य पहलवानों से मुलाकात की। इस दौरान कांग्रेस नेता ने पहलवानों से डबल्यूएफआई के मुद्दे पर बातचीत भी की।

दरअसल, भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर महिला पहलवान अड़ी हुई हैं। वहीं, बृजभूषण के करीबी संजय सिंह बबलू (Sanjay Singh Bablu) को फेडरेशन का नया अध्यक्ष चुने जाने के विरोध में पहलवान साक्षी मलिक (Sakshi Malik) ने कुश्ती छोड़ने का निर्णय लिया।

इसके अलावा बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने अपना पद्मश्री पीएम आवास के सामने छोड़ दिया, जबकि महिला पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने अपना अर्जुन अवार्ड और मेजर ध्यानचंद खेल पुरस्कार लौटाने का ऐलान कर दिया।

बता दें कि छारा गांव में वीरेंद्र आर्य अखाड़े में ही ओलिंपियन बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) और पहलवान दीपक पूनिया (Deepak Punia) ने बचपन में कुश्ती का अभ्यास शुरू किया था। दीपक पूनिया छारा गांव के ही रहनेवाले हैं। करीब दो घंटे तक राहुल गांधी यहां पर रहे और पहलवानों से वर्तमान स्थिति को लेकर चर्चा की। इसके बाद राहुल गांधी दिल्ली लौट गए।

Exit mobile version