Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राहुल गांधी बोले- फेसबुक-वॉट्सऐप पर BJP-RSS का कंट्रोल, रविशंकर ने किया पलटवार

रविशंकर-राहुल गांधी

राहुल गांधी बोले- फेसबुक-वॉट्सऐप पर BJP-RSS का कंट्रोल, रविशंकर ने किया पलटवार

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि भारत में बीजेपी और आरएसएस फेसबुक और व्हाट्सएप को कंट्रोल करते हैं और नफरत फैलाते हैं। इस पर बीजेपी के सीनियर नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पलटवार किया।

उन्होंने कहा, ‘अपनी ही पार्टी के लोगों को प्रभावित नहीं कर सकने वाले हारे हुए लोग इस बात का हवाला देते रहते हैं कि पूरी दुनिया भाजपा और आरएसएस द्वारा नियंत्रित है। चुनाव से पहले डेटा को हथियार बनाने के लिए आपको कैंब्रिज एनालिटिका और फेसबुक के साथ गठजोड़ करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया था और अब हमसे सवाल कर रहे हैं?’

राहुल गांधी बोले- आरएसएस व बीजेपी फेसबुक-वॉट्सऐप के जरिए फैलाते हैं फेंक न्यूज

उन्होंने कहा, ‘तथ्य यह है कि आज सूचना और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता तक पहुंच का लोकतंत्रीकरण हो गया है। यह अब आपके परिवार के अनुचर द्वारा नियंत्रित नहीं किया जाता है और इसीलिए यह दर्द होता है। खैर, अभी तक बंगलुरु दंगों की आपसे निंदा नहीं सुनी है। आपका साहस कहां गायब हो गया?’

राहुल गांधी ने कहा था

दरअसल, राहुल गांधी ने एक विदेशी अखबार में छपी खबर का हवाला देते हुए बीजेपी और आरएसएस पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये दोनों संगठन भारत में फेसबुक और व्हाट्सएप को कंट्रोल करते हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, बीजेपी और आरएसएस भारत में फेसबुक और व्हाट्सएप को नियंत्रित करते हैं।

RJD की बड़ी कार्रवाई, तीन विधायकों को 6 साल के लिए किया आउट

वे इसके माध्यम से फर्जी खबरें और नफरत फैलाते हैं और इसका इस्तेमाल मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए करते हैं। आखिरकार, अमेरिकी मीडिया फेसबुक के बारे में सच्चाई के साथ सामने आया है।

Exit mobile version