Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘फूट डालो राज करो’ नीति से कांग्रेस पहले भी जीती और अब भी जीतेगी ‘

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी का नाम लिए बड़ा हमला बोला है। उन्होंने बिना नाम लिए उसे विभाजनकारी ताकत बताया है। उन्होंने कहा कि ऐसी ताकतों से कांग्रेस पहले भी जीती है और वर्तमान परिवेश में भी इन ताकतों को मुंहतोड़ जवाब देगी।

श्री गांधी ने बुधवार को ‘धरोहर’ नाम से एक और वीडियो जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि बंगाल विभाजन से लेकर देश को आजादी मिलने तक अंग्रेजों ने बराबर विभाजनकारी नीति अपनायी और सद्भाव बिगाड़कर शासन किया, लेकिन देश जल्द ही उनकी नीति को समझ गया। इसलिए कांग्रेस के नेतृत्व में देश की जनता ने उनकी इस नीति को हराया था। अंग्रेजों की इसी नीति पर चलते हुए आज भी देश का माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन कांगेस अब भी इस विघटनकारी नीति पर जीत हासिल करेगी।

अखिलेश बोले- कोरोना के आंकड़े छिपाकर विफलता पर पर्दा डाल रही है योगी सरकार

कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया कि फूट डालो और राज करो’ एक घिनौनी नीति थी और हमेशा रहेगी। ऐसी सोच को देश ने पहले भी पराजित किया था और आज भी करेगा, क्योंकि भाईचारा और सद्भावना हमारे लोकतंत्र की नीव हैं।

सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह प्रेस कांफ्रेंस आज, तीनों बहने रहेंगी मौजूद

उन्होंने अपने ट्वीटर एकाउंट पर जो वीडियो पोस्ट किया है उसमें कहा गया है कि अंग्रेजों ने हिंदू तथा मुसलमानों के बीच फूट डाली। बंगाल का विभाजन कर बहुत बड़ी सफलता हासिल की थी, लेकिन कांग्रेस के नेतृत्व में देशवासी अंग्रेजों की ‘फूट डालो और राज करो’ की नीति को समझ गये थे। इसलिए पूरा देश उनके खिलाफ एकजुट हुआ और इस नीति पर जीत हासिल की गयी। उनका कहना था कि मौजूदा समय भी देश में माहौल बिगाड़ने की कोशिश चल रही है और कांग्रेस ऐसा माहौल तैयार करने वाली ताकतों को हरा देगी।

Exit mobile version