Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आप भारत माता के रखवाले नहीं, बल्कि उनके हत्यारे हो, राहुल गांधी का बीजेपी पर तीखा प्रहार

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

नई दिल्ली। मणिपुर में हुई हिंसा के मद्देनज़र लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का आज दूसरा दिन है। बुधवार को भी दोपहर 12 बजे चर्चा शुरू हुई और विपक्ष की ओर से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपनी बात कही। राहुल के भाषण की शुरुआत ही हंगामेदार रही और जैसे ही उन्होंने गौतम अडानी का नाम लिया, वैसे ही हंगामा शुरू हो गया। राहुल के अलावा आज ही अमित शाह, स्मृति ईरानी और निर्मला सीतारमण भी भाषण देंगे।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने तीखा हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी की राजनीति ने मणिपुर में हिन्दुस्तान की हत्या की है, इन्होंने हिन्दुस्तान का मर्डर किया है। राहुल गांधी के इस बयान पर संसद में जमकर बवाल हुआ। सरकार की ओर से केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू खड़े हुए और उन्होंने इस कथन के लिए राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भारत की आवाज़ की हत्या का मतलब आपने भारत माता की हत्या मणिपुर में की। उन्होंने बीजेपी पर अटैक करते हुए कहा कि आप भारत माता के रखवाले नहीं, बल्कि भारत माता के हत्यारे हो। आप देशद्रोही हो, आपने मणिपुर में देश की हत्या की है।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि भारत माता मेरी मां है, एक मां मेरी यहां बैठी है और एक मां भारत माता है जिनकी मणिपुर में हत्या की गई है। राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आप पूरे देश में कैरोसिन फेंक रहे हो, पहले मणिपुर में आपने ये किया और अब हरियाणा में आप यही कर रहे हो। आप पूरे देश में आग लगाने पर जुटे हो।

मैं दिमाग नहीं दिल की बात करूंगा: राहुल (Rahul Gandhi)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपने भाषण की शुरुआत लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को धन्यवाद करते हुए की। राहुल ने कहा कि आपने मुझे संसद में दोबारा वापस लिया। राहुल गांधी ने इस दौरान उद्योगपति गौतम अडानी का नाम लिया, जिसपर सदन में हंगामा हो गया। राहुल गांधी ने कहा कि आज मैं दिमाग नहीं दिल की बात करूंगा, मैं आप पर इतने गोले नहीं दागूंगा। राहुल गांधी ने कहा कि पिछले साल मैं भारत के एक कोने से दूसरे कोने तक हजारों लोगों के साथ चला, समंदर के तट से कश्मीर की बर्फीली पहाड़ियों तक चला। यात्रा के दौरान मुझसे लोगों ने पूछा कि तुम क्यों चल रहे हो, तुम्हारा लक्ष्य क्या है।

महात्मा गांधी के परपोते तुषार गांधी हिरासत में, जानें पूरा मामला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि जिस चीज़ के लिए मैं मोदी सरकार की जेलों में जाने के लिए तैयार हूं, भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने से पहले मेरे दिल में अहंकार था। लेकिन भारत अहंकार को मिटा देता है, यात्रा की शुरुआत में ही घुटनों में दर्द शुरू हुआ। जब भी मेरा डर बढ़ता था, तब कोई शक्ति मेरी मदद करती थी। एक बच्ची ने मुझे चिट्ठी दी, जिसने मेरे लिए शक्ति का काम किया। ये सिलसिला चलता रहा, एक दिन किसान ने मुझे अपने खेत की रुई पकड़ाई और अपना दुख मुझसे साझा किया।

पीएम मोदी पर तीखा हमला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि ये देश एक आवाज़ है, ये इस देश के लोगों का दर्द है और कठिनाइयां है। राहुल ने कहा कि मैं कुछ दिन पहले मणिपुर गया था, लेकिन प्रधानमंत्री अभी तक नहीं गए हैं। प्रधानमंत्री के लिए मणिपुर हिंदुस्तान नहीं है, आज मणिपुर दो हिस्से में बांट दिया गया है। राहुल गांधी ने बताया कि मणिपुर में एक महिला ने मुझे बताया कि उसके इकलौते बेटे को गोली मार दी गई, मैं पूरी रात उसकी लाश के साथ रही। जब वो महिला अपनी आपबीती बता रही थी तब वह बात करते हुए बेहोश हो गई।

Exit mobile version