Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा, जब-जब देश भावुक हुआ, फ़ाइलें हुईं ग़ायब

नई दिल्ली। पूर्वी लद्दाख में चीन की ‘घुसपैठ’ का उल्लेख करने वाली रिपोर्ट को रक्षा मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट से हटा दी है। इसको लेकर राहुल गांधी ने शनिवार को मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। इसके साथ ही उन्होंने इसे केंद्र का लोकतंत्र विरोधी प्रयोग बताया है। राहुल ने इस ओर भी इशारा किया है कि ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है। इससे पहले माल्या और राफेल से जुड़े मामलों में भी फाइलें गायब हुईं हैं।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि जब जब देश भावुक हुआ, फ़ाइलें ग़ायब हुईं। माल्या हो या राफ़ेल, मोदी या चोक्सी… गुमशुदा लिस्ट में लेटेस्ट हैं चीनी अतिक्रमण वाले दस्तावेज़। ये संयोग नहीं, मोदी सरकार का लोकतंत्र-विरोधी प्रयोग है।”

विकास दुबे का एक और साथी ने किया सरेंडर,एनकाउंटर के डर से पत्नी और बच्चों के साथ पहुंचा थाने

इससे पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि वेबसाइट से दस्तावेज हटाने से तथ्य नहीं बदलने वाले हैं। उन्होंने बीते गुरुवार को ट्वीट किया था कि चीन के खिलाफ खड़े होना तो छोड़िए, भारत के प्रधानमंत्री में उसका नाम लेने में भी साहस की कमी दिखी। वेबसाइट से दस्तावेज हटाने से तथ्य नहीं बदलने वाले हैं।

बता दें किरक्षा मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर अपलोड उस दस्तावेज को 6 अगस्त को हटा लिया जिस पर आधारित एक खबर अखबार में प्रकाशित हुई। खबर के मुताबिक, जून महीने की इस रिपोर्ट में कहा गया है कि चीनी सैनिकों की ‘एकतरफा आक्रामकता’ से पैदा हुए हालात संवेदनशील बने हुए हैं। यह गतिरोध लंबा चल सकता है।

Exit mobile version