Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पीएम मोदी OBC नहीं, वे जनरल कास्ट में पैदा हुए…, राहुल गांधी का बड़ा हमला

Rahul Gandhi, PM Modi

Rahul Gandhi, PM Modi

झारसुगुड़ा। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ओडिशा में आज गुरुवार (8 फरवरी) को भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर उनकी जाति को लेकर झूठ बोलने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री सामान्य वर्ग से हैं, न कि अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) से। उन्होंने हमेशा झूठ कहा है।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ओडिशा के झारसुगुड़ा में कहा, ‘पीएम मोदी का जन्म ओबीसी वर्ग में नहीं हुआ था। उनका जन्म गुजरात में तेली जाति में हुआ था। इस समुदाय को साल 2000 में बीजेपी ने ओबीसी का टैग दिया था। उनका जन्म सामान्य जाति में हुआ था। वह अपने पूरे जीवन में जातीय जनगणना नहीं होने देंगे क्योंकि उनका जन्म ओबीसी में नहीं हुआ, उनका जन्म सामान्य जाति में हुआ है।’

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने झारसुगुड़ा में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जब भी कोई भाजपा कार्यकर्ता आपके पास आए, तो उसे एक बात बताएं कि हमारे प्रधानमंत्री ने पूरे देश से झूठ बोला है कि वह पिछड़े वर्ग से हैं। राहुल ने कहा कि उनका (पीएम मोदी) जन्म पिछड़े वर्ग में नहीं हुआ, वह सामान्य जाति से हैं। यह बात आप हर भाजपा कार्यकर्ता को बताएं।

PM मोदी (PM Modi) ने संसद में खुद को बताया था OBC

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का बयान तब आया है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में संसद में खुद को ‘सबसे बड़ा ओबीसी’ कहा था और कांग्रेस पर पिछड़े समुदायों के नेताओं के साथ व्यवहार करते समय पाखंड में लिप्त होने और दोहरे मानदंड अपनाने का आरोप लगाया था।

मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस लाई ब्लैक पेपर, खरगे ने कहा- जब सीएम थे लोगों को भड़काया

पीएम मोदी ने सोमवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर ‘धन्यवाद प्रस्ताव’ के जवाब में कहा था कि कांग्रेस पार्टी और यूपीए सरकार ने ओबीसी के साथ न्याय नहीं किया।

पीएम (PM Modi) ने किया था कर्पूरी ठाकुर का जिक्र

कुछ दिन पहले, कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। 1970 में, जब वह बिहार के सीएम बने, तो उनकी सरकार को अस्थिर करने के लिए क्या नहीं किया गया? कांग्रेस बर्दाश्त नहीं कर सकती ओबीसी।वे गिनते रहते हैं कि सरकार में कितने ओबीसी हैं। क्या आपको (कांग्रेस) यहां (खुद की ओर इशारा करते हुए) सबसे बड़ा ओबीसी नहीं दिख रहा है।’

‘कांग्रेस ने OBC को न्याय नहीं दिया’

पीएम मोदी ने यूपीए सरकार पर हमला जारी रखते हुए कहा कि पिछली सरकार ने ओबीसी को न्याय नहीं दिया। यूपीए सरकार के दौरान, एक अतिरिक्त-संवैधानिक निकाय का गठन किया गया था। सरकार उस निकाय के सामने अपनी बात नहीं रख सकती थी। राष्ट्रीय सलाहकार परिषद – क्या इसमें कोई ओबीसी सदस्य था? पता करें।

Exit mobile version