पीयूष गोयल पर लगा 48 करोड़ रुपये के फ्लैशनेट घोटाला का आरोप

फ्लैशनेट घोटालाफ्लैशनेट घोटाला

नई दिल्ली । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल पर एक निजी कंपनी को अंकित मूल्य से करीब 1000 गुना मूल्य पर शेयरों को बेचने को लेकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट किया कि पीयूष गोयल का 48 करोड़ रुपये का फ्लैशनेट घोटाला लालच, धोखाधड़ी व निजी हितों को दिखाता है। साक्ष्य सामने मौजूद हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने पीयूष गोयल की रिपोर्टिग में पक्षपात करने को लेकर मीडिया पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि फिर भी मीडिया इस खबर को तरजीह नहीं देगा। यह हमारे देश की त्रासदी है कि जिन पत्रकारों को सच्चाई की जिम्मेदारी सौंपी गई है वे कुछ नहीं बोलेंगे। उन्होंने कहा कि गोयल को इस्तीफा देना चाहिए।

फ्लैशनेट घोटाला कथ‍ित तौर पर यह साल 2014 का मामला

बीते सप्ताह कांग्रेस ने कहा कि गोयल व उनकी पत्नी ने फ्लैशनेट इंफो सॉल्यूशंस (इंडिया) के पूरे स्टॉक को पिरामल एस्टेट्स को 9,586 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर कुल 48 करोड़ रुपये में बेच दिया। जो कि अंकित मूल्य से 1,000 गुना अधिक कीमत है। कथ‍ित तौर पर यह साल 2014 का मामला है। जब पीयूष गोयल विद्युत राज्य मंत्री थे। हालांकि पीरामल ग्रुप ने भी यह साफ किया है कि इस सौदे में कुछ भी गलत नहीं है और एक स्वतंत्र चार्टर्ड एकाउंटेंट ने फ्लैशनेट इंफो सोल्युशंस प्राइवेट लिमिटेड (जिस कंपनी से मुनाफा कमाने की बात है) का 47.96 करोड़ रुपये का वैल्यूएशन किया था।

पीयूष गोयल ने पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम और राहुल गांधी पर बोला सीधा हमला

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उनपर लगे कथित ‘संदिग्ध कारोबारी सौदों’ को लेकर कांग्रेस पर पलटवार किया है। पीयूष गोयल ने मंगलवार को पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम और राहुल गांधी पर सीधा हमला बोला।

केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट किया कि मैं लॉ टॉपर हूं, पूरे देश में 2nd रैंक का सीए रहा हूं । प्रोफेशनल चार्टड अकाउंटेट भी रहा हूं ।  इन्वेस्टमेंट बैंकर भी हूं। इसलिए सलाह देने में सक्षम हूं,लेकिन पी चिदंबरम आपके बेटे कार्ति के मामले में कौन सलाहकार है?

बतातें चलें  कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पीयूष गोयल पर हमला किया। राहुल ने पीयूष पर घोटाले का आरोप लगाते हुए उनका इस्तीफा मांगा था।

loading...
Loading...

You may also like

अभिजीत मर्डर केस में मां को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा जेल

लखनऊ। विवेक यादव उर्फ़ अभिजीत मर्डर केस में विधान