Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

PM मोदी के बूस्टर डोज़ के फैसले को राहुल गांधी ने बताया सही, बोले- मेरा सुझाव माना

rahul gandhi

rahul gandhi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को 10 जनवरी से वैक्सीन की बूस्टर डोज़ देने का ऐलान किया था। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार ने मेरा बूस्टर डोज का सुझाव मान लिया है।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी के इस फैसले पर सहमति जताते हुए कहा कि यह एक सही कदम है। देश के जन-जन तक वैक्सीन व बूस्टर की सुरक्षा पहुंचानी होगी।

बता दें कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को देश को संबोधित किया था। अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे हालात में हमें सावधान रहने की जरूरत है।

इस दौरान पीएम ने कहा कि 15 से 18 साल की आयु के बीच के जो बच्चे हैं, अब उनके लिए देश में वैक्सीनेशन शुरू होगा। अगले साल 3 जनवरी से इसकी शुरुआत की जाएगी। वहीं, हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को 10 जनवरी से वैक्सीन की बूस्टर डोज़ दी जाएगी।

PM मोदी ने कहा कि 60 साल से ऊपर की आयु के कॉ-मॉरबिडिटी वाले नागरिकों को उनके डॉक्टर की सलाह पर वैक्सीन की Precaution Dose का विकल्प भी उपलब्ध होगा।  उन्होंने कहा कि ना पैनिक करने की जरूरत है और ना ही डरने की जरूरत है, सिर्फ सावधानी बरतनी है और सर्तक रहना है। पीएम ने देश को जानकारी दी कि सरकार अपने स्तर पर पूरी तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारे पास 90 हजार बैड मौजूद हैं, 3 हजार से ज्यादा ऑक्सीजन प्लांट काम कर रहे हैं।

Exit mobile version