Main SliderTech/Gadgetsख़ास खबरनई दिल्लीराजनीतिराष्ट्रीय

राहुल गांधी भी करेंगे ‘मन की बात’, जल्द शुरू कर सकते हैं ऑनलाइन पॉडकास्ट

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी अब पीएम नरेंद्र मोदी के रेडिया कार्यक्रम ‘मन की बात’ की तरह जनता से बात करेंगे। राहुल गांधी मन की बात सरीखा एक पॉडकास्ट कार्यक्रम शुरू कर सकते हैं। नाम प्रकाशित न करने की शर्त पर कांग्रेस के एक पार्टी नेता ने बताया कि ‘फिलहाल हम योजना बना रहे हैं और इस पर चर्चा कर रहे हैं कि इस पर कैसे काम कर सकते हैं। इसको लेकर एक्सपट्रर्स से बात कर रहे हैं।

बिहार में कम नहीं हो रहा कोरोना का कहर, कुल पॉजिटिव 3945, देखें जिलेवार सूची

उन्होंने दावा किया एक बार अंतिम रूप दिए जाने के बाद पॉडकास्ट में मन की बात का काउंटर भी होगा। पॉडकास्ट एक ऑनलाइन ऑडियो मैसेज है, जिसे डिजिटल रूप में सुना जा सकता है। कांग्रेस से जुड़े शख्स ने यह भी बताया कि वे लिंक्डिन प्लेटफॉर्म पर भी नजर रख रहे हैं।

उन्होंने दावा किया कि लॉकडाउन के समय में पार्टी के सोशल मीडिया कैंपेन को काफी समर्थन मिला है। उन्होंने कहा कि 28 मई वाले हमारे ऑनलाइन कैंपेन ‘स्पीक अप इंडिया’ को काफी समर्थन मिला। एक दिन में कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 50 लाख से ज्यादा मैसेज मिले।

जानकारी के अनुसार पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कुछ समय पहले ही अपना यू-ट्यूब चैनल लॉन्च किया था। लॉकडाउन के दौरान राहुल गांधी ने इसका इस्तेमाल काफी किया, जिससे अब तक 294,000 सब्सक्राइबर्स हो चुके हैं।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने मार गिराया एक आतंकी, 2 और के लिए ऑपरेशन जारी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की प्रवासी श्रमिकों के साथ की गई बातचीत को उनके चैनल पर साढ़े 7 लाख से ज्यादा बार देखा गया। वहीं, स्वास्थ्य विशेषज्ञ प्रोफेसरों के साथ पिछले दिनों कोरोना वायरस को लेकर हुई चर्चा को 90 हजार से अधिक बार देखा गया है।

वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यू-ट्यूब चैनल को तकरीबन 65 लाख यूजर्स ने सब्सक्राइब कर रखा है। इसके अलावा पीएम मोदी की सोशल मीडिया पर भी पकड़ काफी मजबूत है। फेसबुक और ट्विटर दोनों ही प्रमुख सोशल मीडिया वेबसाइट्स पर पीएम मोदी के करोड़ों में फॉलोवर्स हैं।

loading...
Loading...