Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राहुल की नाश्ते पर विपक्ष से मुलाक़ात, इन पार्टियों ने किया किनारा

मॉनसून सत्र में पेगासस जासूसी मामले को लेकर सरकार और विपक्ष के बीच गतिरोध बना हुआ है। कांग्रेस की अगुवाई में कई विपक्षी पार्टियां इस मसले पर चर्चा चाहती हैं। विपक्षी एकता को मज़बूती देने के लिए इसी कड़ी में मंगलवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा सियासी दलों को नाश्ते पर बुलाया गया है।

दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बुलावे पर विपक्षी नेताओं की बैठक चल रही है। इस मीटिंग में तृणमूल कांग्रेस, राजद, शिवसेना, समाजवादी पार्टी समेत अन्य कई दलों के नेता पहुंच गए हैं। संसद के मॉनसून सत्र का जो समय बचा है, उसमें सरकार पर किस तरह हमला किया जाए उसको लेकर इस मीटिंग में मंथन हो रहा है।

राहुल गांधी ने जिन सियासी दलों को बुलावा दिया था, उनमें से आम आदमी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी गायब हैं। इनका कोई भी नेता राहुल गांधी की बैठक में नहीं पहुंचा।

राहुल गांधी की बैठक में कुल ये दल शामिल हुए: INC, NCP, SS, RJD, SP, CPIM, CPI, IUML, RSP, KCM, JMM, NC, TMC,LJD

गौरतलब है कि हाल ही में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिल्ली का दौरा किया था, जिसे 2024 से जोड़कर देखा गया और माना गया कि ममता बनर्जी खुद को प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवार के तौर पर प्रोजेक्ट कर रही हैं। ममता के दिल्ली आने के बाद बीच राहुल गांधी ने एक बार फिर कमान संभाली है।

हाल ही में राहुल गांधी विपक्ष की कई बैठकों में शामिल हुए हैं, इनकी अगुवाई की है और सीधे बढ़कर प्रेस से वार्ता भी की है। इसी कड़ी में मंगलवार को सियासी दलों के लिए नाश्ते का प्रबंध किया गया है।

Exit mobile version