Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लखीमपुर पहुंचे राहुल-प्रियंका, पीड़ित परिवारों से कर रहे मुलाकात

शासन की अनुमति के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी का काफिला देर शाम को जनपद पहुंचा । उनके साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, सांसद दीपेंद्र हुडा और बहन प्रियंका वाड्रा समेत अन्य लोग मौजूद हैं। पूरा प्रतिनिधि मंडल चौघड़ा फार्म पहुंचकर लवप्रीत के परिवार से मुलाकात की।

इसके बाद हिंसा में मारे गए पत्रकार रमन कश्यप के घर के लिए रवाना हो गए। राहुल गांधी ने पीड़ितों को आगे भी मदद दिए जाने का आश्वासन दिया है। कांग्रेस प्रतिनिध मंडल के जनपद में होने के चलते सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। इससे पहले दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री ने पीड़ितों को 50-50 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

राज्य सरकार ने हटाई रोक

राज्य सरकार ने बुधवार को जनपद लखीमपुर खीरी की घटना के बाद राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के जाने पर रोक को हटा ली है। गृह विभाग से अनुमति के बाद पांच लोगों का प्रतिनिधिमंडल जनपद जा सकता है। इजाजत मिलने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी उनके साथ मौजूद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और बहन प्रियंका वाड्रा आदि कार में बैठकर जनपद के लिए रवाना हो गये।

अमौसी एयरपोर्ट पर धरने में बैठे राहुल

दो राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बुधवार दोपहर अमौसी एयरपोर्ट पर पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी धरने पर बैठ गए। उनका आरोप था कि वे अपनी निजी गाड़ी से लखीमपुर जाना चाहते थे, जबकि पुलिस प्रशासन उन्हें अपने वाहन से ले जाना चाहा रहा था। इसी से नाराज होकर राहुल अपने मुख्यमंत्रियों के साथ धरने पर बैठ गए थे। इस दौरान राहुल ने कहा कि अपने वाहनों से किसानों को रौंदने वाले अपराधी खुले आम घूम रहे हैं उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है। हम लोगों को लखीमपुर जाने से रोका जा रहा है। क्या यही है उत्तर प्रदेश सरकार की अनुमति ? वहीं, राहुल गांधी को रोके जाने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उप्र यूपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरु कर दी। काफी देर बाद प्रशासन ने राहुल को निजी वाहन से जाने की अनुमति दे दी।

सीतापुर में बहन प्रियंका से मिले राहुल

लखीमपुर जाने के लिए निकले राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका वाड्रा से मुलाकात की। काफी देर दोनों उसी गेस्ट हाउस में बैठक करते रहे, जहां प्रियंका को रखा गया था। इसके बाद दोनों अपनी बैठक खत्म कर लखीमपुर के लिए कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल के साथ रवाना हो गए।

मुरादाबाद बार्डर पर हिरासत में लिए गए सचिन और प्रमोद कृष्णम

लखीमपुर खीरी जा रहे कांग्रेस नेता और राजस्थान के उपमुख्यमंत्री रह चुके सचिन पायलट और कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम को मुरादाबाद जनपद में प्रवेश करने के बाद पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इस पूरे मामले को लेकर आचार्य प्रमोद के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बोले कि यह सरकार की तानाशाही और गुंडई है।

लखीमपुर में बढ़ाई सुरक्षा

राहुल गांधी अपने प्रतिनिधि मंडल के साथ जनपद पहुंच गये है। इसको देखते हुए जिले में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी के साथ ही प्रियंका भी लखीमपुर पहुंच रही हैं। इस दौरान वे पहले किसान लवप्रीत के घर जांएगे। चौखड़ा फार्म में पत्रकार रमन कश्यप के अलावा अन्य मृतक किसानों के पीड़ित परिजनों से भी मुलाकात करेंगे।

Exit mobile version