Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दुनिया भर में भारतीयों का दबदबा कायम, Grammarly के नए CEO बने राहुल रॉय चौधरी

Rahul Roy Chowdhury becomes new CEO of Grammarly

Rahul Roy Chowdhury becomes new CEO of Grammarly

दुनियाभर में भारतीयों का दबदबा कायम हैं। गूगल (Google) से लेकर माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) तक कई दिग्गज कंपनियों की कमान भारतीय मूल के CEO संभाल रहे हैं। अब एक और विदेशी कंपनी भारतवंशी के इशारे पर चलेगी। दरअसल, सैन फ्रांसिस्को बेस्ड इंग्लिश राइटिंग असिस्टेंस सर्विस मुहैया कराने वाली कंपनी ग्रामरली (Grammarly) का सीईओ राहुल रॉय चौधरी (Rahul Roy Chowdhury) को बनाया गया है। वे एक मई 2023 से कंपनी की बागडोर संभालेंगे।

कंपनी में ग्लोबल हेड हैं राहुल रॉय चौधरी (Rahul Roy Chowdhury)

राहुल रॉय चौधरी फिलहाल, ग्रामरली में ग्लोबल हेड ऑफ प्रोडक्ट का पद संभाल रहे हैं। Grammarly के वर्तमान सीईओ ब्रैड हूवर (Brad Hoover) ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में इस बात की जानकारी शेयर की है। हूवर ने लिखा, ‘अब हम अपने प्रोडक्ट और बिजनेस को लेकर एक नए मोड़ पर हैं। अब हमें तेजी से और बड़े पैमाने पर आगे बढ़ने की जरूरत है। इस मोड़ पर आगे बढ़ने में नया नेतृत्व मददगार साबित हो सकता है।

हूबर ने आगे लिखा, ’12 साल तक ग्रामरली को संभालने के बाद अब मैं कंपनी में ग्लोबल हेड ऑफ प्रोडक्ट राहुल रॉय-चौधरी को बैटन सौंप रहा हूं, जो सीईओ के रूप में 1 मई 2023 से जिम्मेदारी संभाल लेंगे।’

राहुल रॉय चौधरी स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी (Stanford University), कोलंबिया यूनिवर्सिटी (Columbia University) और हैमिल्टन कॉलेज (Hamilton College) जैसे बड़े संस्थानों के छात्र रहे हैं। उन्होंने Grammarly में अपनी पारी मार्च 2021 में शुरू की थी। ग्रामरली में शामिल होने से पहले वह Google और Amazon जैसे बड़ी कंपनियों में अहम पदों पर रह चुके हैं। अपने करियर में उन्होंने सबसे लंबा समय गूगल में बिताया है।

गूगल में दे चुके हैं 14 साल सेवाएं

ग्रामरली की सीईओ घोषित किए गए Rahul Roy Chowdhary सबसे लंबा कार्यकाल Google के साथ रहा था, जहां उन्होंने 14 साल अपनी सेवाएं दीं। उन्हें कंपनी में प्रोडक्ट मैनेजमेंट का वाइस प्रेसिडेंट बनाया गया था और इस पद की जिम्मेदारी संभालने के दौरान ही उन्होंने मार्च 2021 में कंपनी छोड़ दी थी। गूगल के बाद उनका नया पड़ाव ग्रामरली बना और बीते दो सालों से वे यहां कार्यरत हैं।

योगी सरकार ने पिछले छह वर्षों में साढ़े पांच लाख युवाओं को दी सरकारी नौकरी

Brad Hoover ने अपने ब्लॉग पोस्ट में राहुल रॉय चौधरी की तारीफ करते हुए आगे लिखा कि Grammarly में अपने दो साल का कार्यकाल के दौरान अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से उन्होंने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। उन्होंने एक कंपनी के रूप में हमें ऊपरी स्तर पर बेहद मदद की है और हमारी सोच को आगे बढ़ाने का काम किया है।

हूबर ने लिखा, ‘राहुल के नेतृत्व में, हमने अपने उत्पाद के साथ एक बड़ा कदम आगे बढ़ाया और गुणवत्ता में इजाफा किया। ब्रैड हूवर ने सीईओ के रूप में राहुल रॉय चौधरी के नाम की ऐलान करने के साथ ही बताया कि कंपनी में नोम लोविंस्की (Noam Lovinsky) चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर और जो जेवियर (Joe Xavier) चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर होंगे।

Exit mobile version