छत्तीसगढ़: राहुल का शाह पर हमला, कहा- हत्या का आरोपी राष्ट्रीय पार्टी का है अध्यक्ष

छत्तीसगढ़
Please Share This News To Other Peoples....

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद अभी तक ये साफ़ नहीं हो पाया है कि प्रदेश में किसकी सरकार बन रही है। वहीं बीजेपी और कांग्रेस नेता एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। इसी क्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ ने गुरूवार को बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि देश में सभी संस्थाओं को डराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में बिना बहुमत वाली सरकार बनी है, ये संविधान की हत्या है।

राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक में संविधान पर जोरदार हमला हुआ है। हमें एकजुट होकर मुकाबला करना होगा। उन्होंने आगे बोलते कहा कि कुछ लोग इस डर का फायदा उठा रहे हैं। राहुल ने अमित शाह पर हमला बोलते हुए कहा है कि एक तरफ हत्या का एक आरोपी देश की राष्ट्रीय पार्टी का प्रमुख है, तो दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट के चार जज यह कह रहे हैं कि वे काम नहीं कर पा रहे। प्रेस डर के मारे काम नहीं कर पा रहा।

पढ़ें:- कर्नाटक की सरकार: येदियुरप्पा ने ली सीएम पद की शपथ, कांग्रेस के पास एक ही उम्मीद 

छत्तीसगढ़ में राहुल का बीजेपी और आरएसएस पर हमला

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरूवार को छत्तीसगढ़ में बीजेपी और आरएसएस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कहा कि देश में सभी संस्थाओं को डराया जा रहा है। जज तक डरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग इस डर का फायदा उठा रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक में संविधान पर जोरदार हमला हुआ है। हमें एकजुट होकर मुकाबला करना है।

अमित शाह पर हमला बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि ‘एक तरफ हत्या का एक आरोपी देश की राष्ट्रीय पार्टी का अध्यक्ष है। वहीं दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट के चार जज यह कह रहे हैं कि वे काम नहीं कर पा रहे. प्रेस डर के मारे काम नहीं कर पा रहा। राहुल ने कहा कि ‘आम तौर पर लोग न्याय पाने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाते हैं। 70 साल में पहली बार आपने देखा होगा कि सुप्रीम कोर्ट के जज जनता के पास आकर कह रहे हैं। कि हमें दबाया जा रहा है, हम अपना काम नहीं कर पा रहे हैं।

किसानो के मुद्दे पर राहुल का हमला

बता दें कि राहुल गाँधी गुरूवार को छत्तीसगढ़ में जनस्वराज सम्मेलन में पहुंचे थे। यहां संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि किसान सरकार से कर्ज माफ करने की मांग करता है तो वित्त मंत्री अरुण जेटली कहते हैं कि यह हमारी सरकार की पॉ‍लिसी नहीं है। उन्होंने कहा कि एक साल के अंदर ढाई लाख करोड़ रुपये 15 सबसे अमीर लोगों का माफ हो जाता है। उसके बारे में अरुण जेटली एक शब्द नहीं कहते, ये तो उनकी पॉलिसी ही है।

पढ़ें:- कर्नाटक सरकार : BJP की बढीं मुश्किलें, दो निर्दलीय MLA भी कांग्रेस के समर्थन में 

सभी संस्थाओं में भरे जा रहे हैं आरएसएस के लोग: राहुल

राहुल गांधी ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि ‘देश की कोई भी संस्था एमपी, एमएलए, सुप्रीम कोर्ट, योजना आयोग, सभी इंस्टीट्यूट में आरएसएस के लोग भरे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इतने सालों तक हिंदुस्तान को चलाया। आप हमारा रिकॉर्ड देखिए। हिंदुस्तान के इंस्टीट्यूशन को हम अपने लोगों से कभी नहीं भरते थे। राहुल ने पूछा कि ये इंस्टीट्यूशन क्या हैं, प्लानिंग कमीशन क्या है, पंचायती राज क्या है, जज क्या हैं, हमारे प्रेस के लोग कभी-कभी हमारे बारे में गलत, झूठ भी लिख देते हैं। लेकिन इन सबको मिलाकर इस देश की आवाज बनती है।

राहुल ने कहा कि अमेरिका का राष्ट्रपति कहता है कि हमारा कॉम्पिटिशन हिंदुस्तान और चीन के साथ है, तो वह इसीलिए कहता है कि उसको हिंदुस्तान की आवाज सुनाई देती है, इस देश में अलग- अलग पहचान और अलग-अलग विचार हैं। आज पूरी दुनिया इस देश की आवाज को सुन रही है। लेकिन आरएसएस और बीजेपी नहीं चाहते कि इस देश की आवाज सुनी जाए।

छत्तीसगढ़ में राहुल ने कहा कि आरएसएस और बीजेपी नहीं चाहते कि इस देश की गरीब जनता की आवाज़ सुनी जाए। बीजेपी और आरएसएस के हिसाब से महिलाओं का काम खाना बनाना है और कुछ नहीं, इनके लिए दलितों का काम सिर्फ सफाई करने का है, पढ़ने का नहीं।

पढ़ें:- कर्नाटक में बीजेपी बनाने वाली थी सरकार, मायावती के फोन कॉल ने मचा दिया हडकंप 

उन्होंने कहा कि बीजेपी और आरएसएस का यही लक्ष्य है कि महिलाओं, गरीबों, किसानों की आवाज़ को दबाओ और हिंदुस्तान का धन चंद चुने हुए लोगों को दे दो।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *