सीने पर SC/ST लिखने पर राहुल का हमला, कहा- BJP ने देश की छाती पर छूरा मारा

SC/STSC/ST

भोपाल। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती के मेडिकल परीक्षण के दौरान उम्मीदवारों के सीने पर SC/ST का उल्लेख करने के मामले में प्रतिक्रिया दी है। राहुल ने शिवराज सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि बीजेपी सरकार के जातिवादी रवैये ने देश की छाती पर छूरा मारा है। बता दें कि इससे पहले सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा चुके हैं।

पढ़ें:- युवाओं को लुभाने के लिए अखिलेश यादव ने चल बड़ा दांव, बीजेपी में टेंशन 

SC/ST के उल्लेख पर राहुल का हमला

पुलिस कांस्टेबल भर्ती के मेडिकल परीक्षण के दौरान उम्मीदवारों के सीने पर SC/ST का उल्लेख पर राहुल ने सरकार की आलोचना करते हुए ट्वीट कर लिखा कि BJP सरकार के जातिवादी रवैये ने देश की छाती पर छूरा मारा है। MP के युवाओं के सीने पर SC/ST लिखकर देश के संविधान पर हमला किया है।” ये BJP/RSS की सोच है। यही सोच कभी दलितों के गले में हांडी टंगवाती थी, शरीर में झाडू बंधवाती थी, मंदिर में घुसने नहीं देती थी। हम इस सोच को हराएंगे।

पढ़ें:- राजभर के आवास पर टमाटर-अंडे फेंकने वाली पूजा यादव ने खुद किया सरेंडर 

जाति के उल्लेख पर मचा बवाल

दरअसल, धार के जिला अस्पताल में आरक्षक के चयन के लिए मेडिकल टेस्ट किया जा रहा था, इस दौरान आरक्षित वर्ग की ऊंचाई नापने में कोई गलत न हो इसके लिए सभी के सीने पर उनकी जाति लिख दी गई। मामला तूल पकड़ने के बाद सरकार ने मामले के जांच के आदेश दिए थे।

loading...

You may also like

पाक के पूर्व गृह मंत्री ने कहा- भारत के अगले प्रधानमंत्री बनने वाले हैं राहुल गांधी

नई दिल्ली। राफेल मुद्दे पर देश में छिड़े