Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पीयूष जैन के घर रेड जारी, पुश्तैनी घर के बेसमेंट से मिले अहम दस्तावेज़

कन्नौज में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर मैराथन छापेमारी जारी है। इस कड़ी में उनके पुश्तैनी घर के बेसमेंट में जांच शुरू हो गई है। बेसमेंट में इत्र और केमिकल का स्टॉक मिला है। इसके अलावा वहां से कई दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। अब तक की जांच में 177 करोड़ रुपये कैश जब्त किए जा चुके हैं।

बताया जा रहा है कि देर रात 5 सदस्यी विजलेंस टीम कन्नौज पहुंची थी। इस तरह 18 सदस्यों की टीम पीयूष जैन के तीन घरों में जांच कर रही है। पीयूष जैन के एक घर में रखे केमिकल स्टॉक और दस्तावेजों का मिलान किया जा रहा है।

वहीं, पुश्तैनी घर में रखी नोट गिनने की मशीन को घर के नए हिस्से में रख लिया गया है। टीमें पीयूष जैन के बेटे प्रत्यूष जैन व भतीजे मोलू जैन के साथ जांच कर रही हैं। शुक्रवार शाम 4:00 बजे से पीयूष जैन के पुश्तैनी घर पर तलाशी जारी है।

Omicron के बढ़ते केस के बीच इस राज्य ने भी किया नाइट कर्फ्यू का ऐलान

बता दें कि गुरुवार को जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय यानी डीजीजीआई और आयकर विभाग की टीम ने कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर वाले घर पर छापा मारा था। इस दौरान अलमारियों में इतने पैसे मिले थे कि नोट गिनने की मशीनें बुलाई गईं। कुल आठ मशीनों के जरिए पैसे को गिना गया था।

इधर, शहर के होली मोहल्ला स्थित बड़े इत्र कारोबारी रानू मिश्रा के घर और कारखानों में भी विजिलेंस टीम जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि रानू मिश्रा, पान मसाला और नमकीन बनाने वाली कंपनियों को इत्र कम्पाउंड की सप्लाई करते हैं। ऐसे में कानपुर के कारोबारी पीयूष जैन के बाद यह दूसरी कार्रवाई है।

Exit mobile version