Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

11 महीने बाद कश्मीर में बहाल हुई रेल सेवा, बनिहाल-बारामूला के बीच ट्रेन शुरू

rail services resume in kashmir

rail services resume in kashmir

कश्मीर में करीब 11 महीने के बाद आज से एक बार फिर रेल सेवा बहाल हो गई है। कोरोना महामारी की वजह से कश्मीर में लंबे समय तक बंद रही ट्रेन सर्विस को 22 फरवरी से आंशिक रूप से शुरू कर दिया गया है। बनिहाल-बारामूला के बीच ट्रेन का संचालन शुरू हुआ है।

रेलवे के मुताबिक फिलहाल दो ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। 137 किलोमीटर के बनिहाल-बारामूला सेक्शन में 17 रेलवे स्टेशन आते हैं। वहीं, धीरे-धीरे ट्रेनों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हाल ही में ट्वीट करके जानकारी दी थी कि 22 फरवरी से बनिहाल-बारामूला रूट पर ट्रेन का परिचालन फिर से शुरू किया जाएगा। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कोरोना महामारी के बीच मार्च 2020 से रेल सेवाओं पर रोक लगा दी थी।

UP Budget: छात्रों को मिलेंगे टैबलेट, महिलाओं के लिए दो योजनाओं का ऐलान

बता दें कि ट्रेन में सफर करने वाले सभी यात्रियों को कोविड संबंधित रेलवे की गाइडलाइंस का पालन करना जरूरी है। जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना और फेस कवर करना यानी मास्क पहनना शामिल है।

इसके अलावा रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कुछ दिन पहले ही ट्वीट करके जानकारी दी थी कि उधमपुर-श्रीनगर-बारामूला रेल लिंक जो कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ेगा वो अगले साल तक पूरा होने की उम्मीद है।

Exit mobile version