Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

किसान आंदोलन के चलते रेल यातायात प्रभावित, रेलवे ने रद्द की कई ट्रेनें

train

train

पंजाब में किसानों के आंदोलन के कारण रेल यातायात प्रभावित है। गन्ना किसान राज्य सरकार से गन्ने के समर्थन मूल्य की मांग और बकाया भुगतान को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

पंजाब के किसानों का गन्ने की कीमतें बढ़ाने और बकाया भगुतान से संबंधित मुद्दों को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ जालंधर में अनिश्चितकालीन प्रदर्शन जारी है। जिसकी वजह से रेल सेवा प्रभावित है।

लुधियाना-अमृतसर और लुधियाना-जम्मू रेल मार्गों पर ट्रेनों की आवाजाही पर किसान आंदोलन का असर देखने को मिल रहा है। रेलवे ने सुरक्षा के मद्देनजर कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया है, जबकि कई गाड़ियों को रीशेड्यूल किया गया। साथ ही रेलवे ने कुछ ट्रेनों के रूट्स डायवर्ट किए हैं। जिसकी वजह से यात्रियों को काफी असुविधा हुई है।

रेलवे के मुताबिक किसान आंदोलन के चलते सहरसा से सोमवार को चलने वाली ट्रेन संख्या 04687 सहरसा-अमृतसर भी नहीं चलेगी। इसके अलावा रेलवे ने जयनगर से 24 अगस्त को प्रस्थान करने वाली गाड़ी संख्या 04651 जयनगर-अमृतसर स्पेशल ट्रेन को निरस्त कर दिया है।

योगी सरकार ने गन्ना किसानों को दी राहत, ऑनलाइन घोषणा पत्र भरने में मदद करेगा पर्यवेक्षक

रेलवे ने कई ट्रेनों को डायवर्ट रूट से चलाने का फैसला किया है। जिसमें अमृतसर से 23 अगस्त को प्रस्थान करने वाली ट्रेन नंबर 05212 अमृतसर-दरभंगा स्पेशल ट्रेन बरेली से चलेगी।

बता दें कि रेलवे ट्रैक पर डटे आंदोलनकारी गन्ना किसानों ने शनिवार को पंजाब बंद का ऐलान किया है। हालांकि, बंद बुलाने की तारीख नहीं बताई थी। किसानों के धरने की वजह से दिल्ली, अमृतसर और चंडीगढ़ से चलने वाली कई ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है।

Exit mobile version