Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोरोना से लड़ने को रेल प्रशासन तैयार किया खाका, सभी स्टेशन पर होगी कोविड जांच

Railways ready to fight Corona

Railways ready to fight Corona

रेलवे प्रशासन ने दवाई और कड़ाई की थीम पर कोरोना से लड़ने का खाका तैयार किया है। अब लखनऊ मंडल के सभी स्टेशनों पर दिल्ली, मुंबई, केरल और अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों की कोविड जांच की जाएगी।

रेलवे प्रशासन दवाई और कड़ाई की थीम पर ट्रेनों में कंफर्म सीट पर सफर करने वाले हर यात्री का नाम, पता और मोबाइल नंबर का ब्योरा अपने पास रख रहा है। इसके साथ ही यात्रियों का विवरण जिला प्रशासन को भी भेज रहा है। ताकि संबंधित जिलों के यात्रियों के घर मेडिकल टीमें पहुंचकर कोविड जांच कर सकें।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता महेश जोशी का निधन, राजनीति क्षेत्र में छाई शोक की लहर

लखनऊ मंडल के सभी रेलवे स्टेशनों पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने पर अब कार्रवाई की जाएगी। देश के कई राज्यों से लखनऊ आने वाले यात्री बिना जांच कराए निकल जा रहे हैं। ऐसे यात्रियों पर रेलवे और जिला प्रशासन की पूरी नजर है।

पूर्वोत्तर रेलवे के अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन) शिशिर सोमवंशी ने शनिवार को बताया कि कोविड -19 प्रोटोकाॅल के पालन का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। लखनऊ मंडल के रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की जांच की पूरी व्यवस्था है। बिना मास्क वाले यात्रियों से 100 रुपये जुर्माना वसूला जा रहा है।

हुगली में बीजेपी प्रत्याशी लॉकेट चटर्जी की गाड़ी पर हमला, कार के शीशे टूटे

उन्होंने बताया कि कोविड-19 के दौरान पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल की करीब 71 ट्रेनों में 64 का संचालन किया जा रहा है। कोविड-19 के पहले पूर्वोत्तर रेलवे की 200 ट्रेनों में से प्रतिदिन औसतन 176 ट्रेनें चलती थीं।

Exit mobile version