Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस शहर में भरा बारिश का पानी, सीएम योगी ने अधिकारियों की लगाई क्लास

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार शाम नदियों के जलस्तर में बढ़ोत्तरी एवं अतिवृष्टि से जूझ रहे जनमानस की समस्याओं के समाधान के लिए गोरखपुर में अधिकारियों के साथ गोरखनाथ मंदिर में बैठक की।

शहर के कई मोहल्लों में पिछले कुछ दिनों से पानी जमा होने पर नाराजगी जताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दूसरे जिलों से पंपिंग सेट मंगाकर जल्द से जल्द पानी निकलवाने का निर्देश दिया। अधिकारियों से कहा कि वे प्रभावित मोहल्ले में कैंप कर पानी निकलवाएं. उन्होंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को राहत देने का निर्देश दिया। सीएम योगी ने कहा कि जिले में संचालित विकास परियोजनाओं को समय से पूरी गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाए।

अधिकारियों को दो टूक हिदायत देते हुए सीएम ने कहा कि शहर में जलजमाव की समस्या को समाप्त करने के लिए दीर्घकालीन योजना बनाई जाए। सभी नाले एवं नालियों से सिल्ट निकाले जाएं। बाढ़ की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि प्रभावित गांवों की संख्या बढ़ी है। जो लोग बाढ़ से प्रभावित हैं, उनतक राहत सामग्री पहुंचायी जाए। पर्याप्त संख्या में नाव लगाई जाए।

महामहिम ने पत्नी सहित किए रामलला के दर्शन, वैदिक मंत्रों के साथ की आरती

सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी तटबंधों की नियमित रूप से निगरानी की जाए। जो लोग बाढ़ के पानी में फंसे हैं उन्हें निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जाए। उनके रहने व खाने का पर्याप्त इंतजाम होना चाहिए। कहा कि शिविर लगाकर बाढ़ प्रभावित लोगों को इलाज मुहैया कराया जाए। पशुपालन विभाग को निर्देश दिया कि पशुओं की जांच करायी जाए और उनके चारा की व्यवस्था की जाए।

Exit mobile version