Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बारिश से कर्नाटक में त्राहिमाम, बाढ़ में डूबा IT हब बेंगलुरु, घर से ऑफिस तक सब पानी-पानी

Rain

Rain

बेंगलुरु। कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी बेंगलुरु को सिलिकॉन सिटी के नाम से जाना जाता है। आईटी हब बेंगलुरु को हाईटेक शहर के पैमाने पर अव्वल बताया जाता है, लेकिन वहां की सड़कें भारी बारिश (Rain) से बेहाल हैं। बेंगलुरु समेत कर्नाटक के कई शहरों में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात हैं। घर और दुकानों से लेकर दफ्तर तक पानी से लबालब हैं।

कर्नाटक (Karnataka)  में बीते दो दिन में हुई मूसालाधार बारिश (Heavy Rain) से कई इलाकों में पानी भर गया है। सड़कें जलमग्न होने की वजह से लोगों का घरों से ऑफिस के लिए निकलना भी मुश्किल हो रहा है। बारिश और बाढ़ की वजह से कई आईटी कंपनियों का कामकाज भी प्रभावित हुआ है। सड़क पर बने डिवाइडर भी पानी में डूब गए हैं।

सड़कों पर ही नहीं लोगों के घरों में बने बेसमेंट तक पानी से लबालब हैं। बेंगलुरु शहर के कई निचले इलाकों के घरों और दुकानों में पानी भर गया है। इससे सामान्य जनजीवन प्रभावित है। इस बीच मौसम विभाग ने अभी कर्नाटक के लोगों को बारिश से राहत नहीं मिलने की संभावना जताई है।

आपस में भिड़े सिपाही-होमगार्ड, जमकर चले लात-घूंसे, दोनों सस्पेंड

भारतीय मौसम विभाग ने बेंगलुरु और अन्य जिलों जैसे कोडागु, उत्तर कन्नड़, दक्षिण कन्नड़, उडुपी और चिकमंगलूर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। बारिश से बेहाल राज्य कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने प्रभावित इलाकों में राज्य आपदा मोचन निधि (एसडीआरएफ) की टीमें तैनात करने और जलमग्न इलाकों से जल्द से जल्द पानी निकालने की बात कही है।

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अगले 3 दिन बारिश का सिलसिला जारी रहने का अनुमान लगाया है। IMD के मुताबिक, कर्नाटक में भारी से भारी बारिश होने की संभावना है। जबकि कुछ जगहों पर गरज के साथ मध्यम बारिश होगी। तटीय इलाकों और दक्षिणी कर्नाटक में अगले 3 दिनों तक भारी बारिश का अनुमान है।

Exit mobile version