Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

देशभर में बारिश का कहर जारी, 24 घंटों के दौरान इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

बारिश rain

बारिश

नई दिल्ली। देशभर में बारिश का कहर जारी है। पूर्वोत्तर से लेकर पश्चिम तक और उत्तर भारत में लगातार बारिश से बाढ़ की भयावह स्थिति बनी हुई है। पहाड़ों में बारिश के कारण कई सड़कें व संपर्क मार्ग टूट गए हैं। उत्तराखंड स्थित पिथौरागढ़ के बिण ब्लॉक के चैसर गांव में एक मकान गिरने से उसमें सोए दो बच्चों और पिता की मौत हो गई, जबकि मां गंभीर रूप से घायल है उसका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

शनि की ढैय्या के प्रभाव से से बचने के लिए करें ये खास उपाय

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान और बंगाल के दक्षिणी हिस्सों में भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। विभाग ने मध्य प्रदेश के छह जिलों होशंगाबाद, जबलपुर,बेतुल, नरसिंहपुर, सिवनी और हरदा जिले को रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं राज्य के 12 जिले व महाराष्ट्र के कुछ इलाकों को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

21 अगस्त को नज़र आया मुहर्रम का चांद, 30 अगस्त को मनाया जाएगा यौमे आशूरा

वहीं असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने शुक्रवार को बताया कि राज्य के तीस जिलों में बाढ़ से 56,91,694 लोग प्रभावित हुए हैं। वहीं बाढ़ के कारण 113 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। राज्य में बाढ़ पीड़ितों के लिए कुल 626 राहत शिविर स्थापित किए गए हैं, जिसमें 1,56,874 पीड़ित शरण ले रहे हैं।

Exit mobile version