Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शिल्पा शेट्टी की बढ़ी मुश्किलें, राज कुंद्रा पर ED का एक्शन; जब्त की 98 करोड़ की संपत्ति

Raj Kundra, Shilpa Shetty

Raj Kundra, Shilpa Shetty

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बिटकॉइन पोंजी घोटाले में एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) की 97.79 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। इस संपत्ति में उनका जुहू स्थित फ्लैट भी है, जो शिल्पा के नाम पर है।

ईडी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) एक्ट 2002 के प्रावधानों के तहत ये कार्रवाई की है। जब्त की गई संपत्तियों में जुहू का एक फ्लैट, पुणे का बंगला और राज कुंद्रा के नाम से कई इक्विटी शेयर भी शामिल हैं। ईडी ने महाराष्ट्र पुलिस और दिल्ली पुलिस की ओर से दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर जांच शुरू की थी।

ये एफआईआर एम/एस वेरिएबल टेक प्रा. लिमिटेड, अमित भारद्वाज, अजय भारद्वाज, विवेक भारद्वाज, सिंपी भारद्वाज, महेंद्र भारद्वाज और कुछ एजेंट के खिलाफ दर्ज एफआईआर की गई थी। इन एफआईआर में कहा गया है कि इन लोगों ने लगभग 6600 करोड़ रुपये के बिटकॉइन 2017 में झूठे वादों के आधार पर निवेशकों से हासिल किए थे। इस दौरान लोगों से 10 फीसदी के रिर्टन का वादा किया गया था। ये एक तरह की पोंजी स्कीम थी। निवेशकों के साथ भारी धोखाधड़ी की।

‘सुल्तान’ के घर के बाहर फायरिंग के बाद ‘पठान’ की सुरक्षा, सामने आया वीडियो

ईडा की जांच में खुलासा हुआ कि राज कुंद्रा (Raj Kundra) को इस घोटाले के मास्टरमाइंड अमित भारद्वाज से 285 बिटकॉइन मिले थे। ये बिटकॉइन यूक्रेन में बिटकॉइन माइनिंग में निवेश के लिए मिले थे। लेकिन ऐसा कभी हो नहीं पाया और ये बिटकॉइन आज भी कुंद्रा के पास हैं। जिनकी मौजूदा वैल्यू इस समय 150 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

बता दें कि 2021 में पोर्नोग्राफी मामले में भी राज कुंद्रा का नाम सामने आया था। इस मामले में उनकी गिरफ्तारी भी हुई थी। लेकिन बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी।

Exit mobile version