Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

28 साल के रिश्ते में आई खटास, पत्नी भानवी से तलाक लेंगे राजा भैया

Raja Bhaiya

Raja Bhaiya will divorce his wife Bhanvi

नई दिल्ली/प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश में कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया (Raja Bhaiya) के दांपत्य जीवन में खटास आ गई है। वैवाहिक जीवन में 28 साल बाद उनके और पत्नी भानवी सिंह के बीच इतने तल्ख हो गए कि दोनों को अपनी राहें अलग करनी पड़ रही है। काफी मान मनौव्वल के बाद भी कोई बीच का रास्ता नहीं निकलने की दशा में राजा भैया ने भानवी सिंह से अलग होने का फैसला कर लिया है। उन्होंने दिल्ली के साकेत कोर्ट स्थित परिवार न्यायालय में तलाक की अर्जी भी दाखिल कर दी है।

बता दें कि राजा भैया (Raja Bhaiya) और उनकी पत्नी भानवी सिंह के बीच काफी समय से विवाद चल रहा है। हाल ही में इनके बीच संपत्ति विवाद भी सामने आया था। इसी मामले में भानवी सिंह ने राजा भैया के मौसेरे भाई अक्षय प्रताप सिंह के खिलाफ दिल्ली में मुकदमा भी दर्ज कराया था। इसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि अक्षय प्रताप ने उन्हें झांसा देकर उनकी कंपनी का मालिकाना हक अपने नाम करा लिया है। इसके अलावा भी राजा भैया और भानवी सिंह के बीच कई अन्य तरह के विवाद भी सामने आए हैं।

बता दें कि भदरी रियासत कुंडा के युवराज रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की शादी साल 1995 में बस्ती राजघराने की बेटी भानवी सिंह के साथ हुई थी। भानवी सिंह बस्ती के छोटे कुंवर रवि प्रताप सिंह की तीसरी बेटी हैं। उनका जन्म 10 जुला ई 1974 को हुआ था। दोनों परिवारों की मर्जी से साल 1995 में इनकी शादी हुई। इन्हें दो बेटे और दो बेटियां हुई। बेटे का नाम शिवराज सिंह और बृजराज सिंह है। जबकि बेटियों का नामकरण राघवी और बृजेश्वरी के रूप में किया गया है।

पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक रघुराज प्रताप सिंह और भानवी सिंह के बीच शुरूआती दौर में सबकुछ ठीक था। हालांकि करीब चार साल से स्थिति काफी बदली है। इन दिनों में छोटी छोटी बातों को लेकर इनके बीच कई बार बड़े झगड़े भी हुए हैं। स्थिति यहां तक आ गई कि बीते दो साल से दोनों अलग अलग रह रहे हैं।

फिर से खुल गई CUET UG की एप्लिकेशन विंडो, फटाफट करें रजिस्ट्रेशन

वहीं अब इस अलगाव को कानूनी जामा पहनाने के लिए राजा भैया ने कोर्ट में तलाक अर्जी दाखिल की है। माना जा रहा है कि भानवी सिंह भी तलाक लेने को तैयार हैं। हालांकि इस अर्जी पर सोमवार को दिल्ली के साकेत कोर्ट में सुनवाई होगी।

Exit mobile version