Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

विकास की धुरी बनेगा राजा महेन्‍द्र प्रताप राज्‍य विश्‍वविद्यालय : योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि निर्माणधीन राजा महेन्‍द्र प्रताप राज्‍य विश्‍वविद्यालय अलीगढ़ मंडल के लिए विकास की धुरी साबित होगा। इस विश्‍वविद्यालय से एटा, हाथरस, कासगंज और अलीगढ़ के 400 से अधिक डिग्री कॉलेज सम्‍बद्ध होंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 14 सितम्बर को विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करने आये श्री योगी ने बुधवार को कहा कि यह विश्‍वविद्यालय यहां के युवाओं के लिए आधुनिक शिक्षा व रोजगार का केन्‍द्र बनेगा। विश्‍वविद्यालय रोजगार, स्किल डेवलपमेंट समेत अन्‍य चीजों में विकास की धुरी साबित होगा।

उन्होने कहा कि अलीगढ़ नोड में डिफेंस कॉरिडोर के लिए 200 एकड़ जमीन आरक्षित की गई है। यहां 19 निवेशक 1500 करोड़ रुपए का निवेश करेंगे। यहां के युवाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर मिलेंगे।

हिमालय की पावन नदियों का जल पूरे देश को एक सूत्र में पिरोता है : सीएम पुष्कर

उन्होने कहा कि अभी तक अलीगढ़ के ताले देश-विदेश में मशहूर हैं। डिफेंस कॉरिडोर जिले को एक और नई पहचान देगा। अलीगढ़ व आगरा मंडल के निवासी पीएम का स्वागत करने के लिए तैयार हैं। श्री मोदी दो अनमोल चीजों का तोहफा अलीगढ़ मंडल को देंगे।

मुख्‍यमंत्री ने थाना दिवस, तहसील दिवस पर आने वाली जनशिकायतों के निस्‍तारण समेत आईजीआरएस पोर्टल पर की जा रही शिकायतों की समीक्षा की।

उन्होने निर्देश दिए कि आईजीआरएस, तहसीलों और थानों पर प्राप्त शिकायतों के निस्‍तारण व लंबित प्रकरणों की विस्‍तृत रिपोर्ट मुख्‍यमंत्री कार्यालय को प्रस्‍तुत की जाए। साथ ही शिकायतकर्ता लोगों की संतुष्टि का स्‍तर क्‍या है, इसकी जानकारी भी दी जाए।

Exit mobile version