राजस्थान: विधानसभा चुनाव इन सीटों पर होगा जबरदस्त मुकाबला

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव इस बार काफी दिलचस्प नजर आ रहा है। मुख्यमंत्री पद के इन उम्मीदवारों को उनके क्षेत्र में कांटे की टक्कर मिल रही है। दोनों ही पार्टियों की चुनावी रणनीति में हुए इस बदलाव ने चुनाव को दिलचस्प बना दिया है। प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, झालावाड़ की झालरापाटन सीट से 2003 से विधायक हैं। पिछला चुनाव उन्होंने 60 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से जीता था।

ये भी पढ़ें :-अखिलेश-मुलायम दिखेंगे साथ, जनसभा को करेंगे संबोधित 

जोधपुर जिले की सरदारपुरा सीट पर प्रदेश के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत के सामने भाजपा ने शंभू सिंह खेतासर को उतारा है। पिछले चुनाव में गहलोत ने खेतासर को 59 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था। आपको बता दें कांग्रेस की अगुवाई कर रहे सचिन पायलट के लिए टोंक की सीट नई है।

ये भी पढ़ें :-मायावती ने दलित पुजारियों की मांग को लेकर भाजपा पर साधा निशाना 

वह पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। पायलट अजमेर और दौसा सीट से सांसद रह चुके हैं। टोंक के नवाब ने भी उन्हें अपना समर्थन दिया है। भाजपा ने पायलट के खिलाफ अपने एकमात्र मुस्लिम उम्मीदवार और सूबे के परिवहन मंत्री यूनुस खान को उतारा है। भाजपा ने पहले मौजूदा विधायक अजीत सिंह मेहता को यहां से टिकट दिया था मगर बाद में उम्मीदवार बदल दिया।

loading...
Loading...

You may also like

ईएसआइसी अस्पताल में लगी आग, 147 से ज्यादा घायल, 6 की मौत

मुंबई। मुंबई के अंधेरी स्थित ईएसआइसी (ESIC)  कामगार