Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड के परिणाम घोषित

BSTC

राजस्थान डीएलएड

नई दिल्ली| राजस्थान के प्रारंभिक शिक्षा एवं पंचायती राज विभाग (DEE), बीकानेर ने कल प्री-डीएलएड परीक्षा 2020 के परिणाम घोषित कर दिए। सफल अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए 15 अक्टूबर से रजिस्ट्रेशन कराना होगा। काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन की आखिरी तिथि का अभी ऐलान नहीं हुआ। हालांकि पूर्व आनुमानित कार्यक्रम के अनुसार अक्टूबर माह के अंत तक काउंसलिंग प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

राजस्थान बीएसटीसी प्री-डीएलएड परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा 7 अक्टूबर को शाम 4 बजे की गई। इस दौरान अभ्यर्थियों के कट ऑफ मार्क भी जारी किए गए। राजस्थान प्री-डीएलएड परीक्षा 2020 के नतीजे राज्य के शिक्षा मंत्र गोविंद सिंह डोटासरा ने जारी किए।

जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने पर्यावरण विज्ञान व शिक्षा पर ऑनलाइन रिफ्रेशर कोर्स शुरू

अभ्यर्थी अब अपना रिजल्ट/मेरिट लिस्ट https://result.predeled.com/ पर जाकर चेक कर सकते हैं। कट ऑफ मार्क पाने के लिए अभ्यर्थियों को अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ के जरिए लॉगइन करना होगा।

राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट किया, ‘राज्य के 6.5 लाख छात्रों के अध्ययन की निरंतरता के लिए प्री D.El.Ed. परीक्षा का आयोजन व समयबद्ध परिणाम जारी कर बच्चों का भविष्य सुरक्षित किया गया। सभी भावी शिक्षकों को बधाइयां व उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं। इस कार्य के लिए विभाग के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को धन्यवाद।’

Exit mobile version