Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राजस्थान : 947 ग्राम पंचायतों में वोटिंग जारी, 31 लाख से लोग कर रहे है अपने मताधिकार का इस्तेमाल

राजस्थान पंचायत चुनाव

राजस्थान पंचायत चुनाव

राजस्थान में पंचायत चुनाव में पहले चरण में 947 ग्राम पंचायतों में मतदान आज सुबह साढ़े सात बजे सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण शुरु हुआ।

राज्य निर्वाचन विभाग के अनुसार मतदान सुबह साढ़े सात बजे शांतिपूर्ण शुरु हुआ और मतदाता शाम साढ़े सात बजे तक अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। हालांकि कुछ मतदान केन्द्रों पर इलेक्टोनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के खराब होने की शिकायतें मिली लेकिन इसका शीघ्र ही समाधान निकाल कर मतदान में कोई व्यवधान नहीं आने दिया। मतदान शुरु में धीमा रहा लेकिन धीरे धीरे मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की लम्बी लाइनें लग गई और दस बजे तक करीब बीस प्रतिशत मतदान हो चुका था।

कृषि अधिनियमों के विरोध में इंडिया गेट के पास ट्रैक्टर में लगाई आग, 5 लोग गिरफ्तार

कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए मतदान केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है और मतदान के दौरान कही से कोई अप्रिय खबर नहीं मिली है।

पहले चरण में 31 लाख 95 हजार 691 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। मतदान समाप्ति के बाद सभी पंचायत मुख्यालयों पर मतगणना कराई जाएगी और 29 सितम्बर को उपसरपंच का चुनाव होगा। उल्लेखनीय है कि उदयपुर की सराड़ा और गोगुंदा पंचायत समितियों की 55 ग्राम पंचायतों के चुनाव स्थगित कर दिए गए हैं।

शिवसेना का ‘सामना’ में NDA पर जोरदार हमला, बोले- ‘किला’ जीता लेकिन गंवा दिए दो शेर’

प्रदेश में पंचायत चुनाव के तहत 763 ग्राम पंचायतों में चुनाव गत जनवरी से मार्च तक संपन्न कराये जा चुके हैं और शेष 3840 ग्राम पंचायतों में अब चरणों में चुनाव कराये जा रहे हैं। दूसरा चरण का चुनाव चार अक्टूबर, तीसरा चरण छह अक्टूबर और चौथा चरण दस अक्टूबर को होगा। पहले ये चुनाव अप्रैल में होने थे लेकिन कोरोना के कारण टल गए।

Exit mobile version